ऐसा सबक सिखाएंगे, जिसकी उम्मीद...हमास के बड़े हमले के बाद इज़राइल ने शुरू किया ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स

By अभिनय आकाश | Oct 07, 2023

इजराइल ने 'युद्ध की स्थिति' की घोषणा के बाद हमास उग्रवादियों के खिलाफ 'ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स' की घोषणा की है> इजराइल वायु सेना ने गाजा पट्टी में कई स्थानों पर फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास को निशाना बनाते हुए दर्जनों लड़ाकू विमानों के साथ हमला किया है। तेल अवीव में इजरायली सैन्य मुख्यालय में एक सुरक्षा कैबिनेट बैठक के बाद इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमास ने हमला शुरू करके गंभीर गलती की। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि फ़िलिस्तीनी उग्रवादी समूह ने युद्ध शुरू कर दिया है और कहा कि इजरायल जीतेगा।

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम आतंकियों को ऐसा सबक सिखाएंगे, जिसकी उम्मीद उन्होंने नहीं की होगी।

इसे भी पढ़ें: Israel Hamas conflict: इजरायल और हमास में छिड़ गया युद्ध, दागे हए 5000 रॉकेट, जानें पूरे मामले में अब तक क्या हुआ

उन्होंने साफ कहा कि हम युद्ध में उतर गए हैं। ये कोई ऑपरेशन नहीं है। हमास ने इजरायल और उसके नागरिकों के खिलाफ जानलेवा हमला किया है। इज़राइल पर वर्षों में सबसे बड़े हमले में हमास द्वारा गाजा से लगभग 5,000 रॉकेट दागे जाने के बाद इज़राइल ने शनिवार सुबह 'युद्ध की स्थिति' घोषित कर दी। समूह के कई सशस्त्र आतंकवादियों ने भी सीमा पार करके इज़राइल में घुसपैठ की। 

इसे भी पढ़ें: मोदी के मित्र देश पर किसने कर दी रॉकेट की बौछार, कैसे जंग से साये में आया पूरा मीडिल ईस्ट, दशकों पुराने विवाद की क्या है कहानी

इज़राइल का विरोध करने वाले समूह, हमास की सैन्य शाखा के नेता मोहम्मद डेफ़ ने कहा कि उसने इज़राइल के खिलाफ एक नया सैन्य अभियान शुरू किया है। मोहम्मद डेफ़ ने कहा कि ऑपरेशन अल-अक्सा स्टॉर्म शुरू करने के लिए शनिवार तड़के इज़राइल में 5,000 रॉकेट दागे गए थे। हमने यह कहने का फैसला किया है कि बहुत हो गया।

प्रमुख खबरें

हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री

गाजियाबाद में कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाली महिला का शव मिला, जांच जारी

Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा, कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं

पुलिसकर्मियों को समय से पदोन्नति दें और ई-पेंशन से जोड़ें : आदित्यनाथ