ISIS ने इस मुस्लिम देश में रची पोप फ्रांसिस के हत्या की साजिश, सुरक्षा एजेंसियों के उड़े होश!

By अभिनय आकाश | Sep 09, 2024

पोप फ्रांसिस की सबसे लंबी यात्रा जारी है। इसका उद्देश्य मुस्लिम बहुल इंडोनेशिया में धार्मिक सद्भाव का जश्न मनाना है। दक्षिण पूर्व एशिया और दक्षिण प्रशांत क्षेत्र के चार देशों की 12 दिवसीय मैराथन यात्रा शुरू करने वाले पोप फ्रांसिस की हत्या की साजिश को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है। इंडोनेशिया की पुलिस ने पोप फ्रांसिस पर हमले की विफल साजिश से संबंधित मामले में सात लोगों को हिरासत में लिया है। द स्ट्रेट्स टाइम्स के अनुसार, बंदियों को जकार्ता, बोगोर और बेकासी के बाहरी शहरों, पश्चिम सुमात्रा प्रांत और बंगका बेलितुंग द्वीप प्रांत में गिरफ्तार किया गया। जांच जारी है, और यह स्पष्ट नहीं है कि हिरासत में लिए गए लोग एक ही आतंकी सेल से जुड़े हैं या उसका हिस्सा हैं। 

इसे भी पढ़ें: Naatu Naatu अंदाज में कमला हैरिस का समर्थन, मजेदार वीडियो वायरल

सिंगापुर ने पोप फ्रांसिस की यात्रा के मद्देनजर क्षेत्र में सुरक्षा और कड़ी किए जाने का हवाला देते हुए आव्रजन प्रवेश बिन्दुओं पर जांच बढ़ा दी है। ‘इमीग्रेशन एंड चेकप्वाइंट्स अथॉरिटी’ (आईसीए) ने एक पोस्ट में कहा कि भूमि, हवाई और समुद्री मार्ग से आ रहे यात्रियों को नाकों पर बढ़ायी गयी सुरक्षा जांच से गुजरना होगा और आव्रजन मंजूरी के लिए अतिरिक्त समय देना होगा। 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi in USA: Sam Pitroda बोले- पप्पू नहीं हैं राहुल गांधी, बताया बहुत पढ़ा-लिखा

पोप फ्रांसिस ईस्ट तिमोर को उसके खूनी तथा दर्दनाक अतीत से उबरने के लिए प्रोत्साहित करने तथा इंडोनेशियाई शासन से आजादी के दो दशकों बाद उसके विकास का जश्न मनाने के लिए सोमवार को इस दक्षिण पूर्व एशियाई देश में पहुंचे। पोप फ्रांसिस दक्षिणपूर्व एशिया और ओशिनिया की अपनी यात्रा के तीसरे चरण में पापुआ न्यू गिनी से दिली पहुंचे। वह तिमोर के नेताओं और राजनयिकों से मुलाकात करेंगे। दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक, कैथोलिक बहुल ईस्ट तिमोर पोप के आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहा था।  

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी