Ishq Vishk Rebound Review: खास नहीं है Rohit Saraf की फिल्म, कलाकारों का अभिनय बेदम, कहानी भी फीकी

By रेनू तिवारी | Jun 21, 2024

इश्क विश्क रिबाउंड मूवी रिव्यू: निपुण धर्माधिकारी द्वारा निर्देशित, रोहित सराफ, पश्मीना रोशन, जिबरान खान और नैला ग्रेवाल अभिनीत इश्क विश्क रिबाउंड आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म तीन सबसे अच्छे दोस्तों राघव (रोहित), सान्या (पश्मीना) और साहिर (जिबरान) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिनकी जिंदगी 'इश्क विश्क' फैक्टर के उनके बीच शामिल होने के बाद पूरी तरह बदल जाती है। जैसा कि शीर्षक से पता चलता है, फिल्म ब्रेकअप, पैच अप और रिबाउंड रिलेशनशिप के बारे में है। इसलिए, अगर आप इस सप्ताहांत इश्क विश्क रिबाउंड देखने की योजना बना रहे हैं, तो फिल्म के बारे में संक्षिप्त जानकारी पाने के लिए पूरी समीक्षा पढ़ें।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | नमक-मिर्च लगाकर कच्ची केरी के चटकारे ले रहीं परिणीति चोपड़ा, मिर्जापुर 3 का जबरदस्त ट्रेलर रिलीज


कहानी

फिल्म की कहानी राघव को उसके बॉस (कुशा कपिला) द्वारा 'इश्क विश्क 2.0' नामक आगामी फिल्म के लिए अच्छी कहानी न लाने के लिए डांटने से शुरू होती है। कैमरे से बात करते हुए, वह फिल्म को फ्लैशबैक में ले जाता है जब वह देहरादून में था, अपने दोस्तों, साहिर और सान्या के साथ जीवन का भरपूर आनंद ले रहा था, जो वास्तव में एक रिश्ते में थे। फिल्म में साहिर और सान्या के रिश्ते को आधुनिक समय के प्रेमी युगल की कहानी के रूप में दिखाया गया है, जिसमें तुरंत ब्रेकअप और पैच-अप होते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Sonakshi-Zaheer Wedding: दामाद संग बेहद खुश दिखे शत्रुघ्न सिन्हा, जहीर इकबाल ने भी अपने ससुर संग खूब दिए पोज | Video Viral

 

चूंकि राघव उनका सबसे अच्छा दोस्त है और भावनात्मक रूप से उन दोनों से जुड़ा हुआ है, इसलिए वह हर बार उनके झगड़ों के बाद उन्हें वापस एक साथ लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। लेकिन एक दिन, साहिर सान्या के साथ अपने रिश्ते से निराश हो जाता है और अपने सख्त पिता के दबाव में अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा के लिए अलग होने का फैसला करता है। इसके बाद, इन तीनों के बीच चीजें पूरी तरह से बदल जाती हैं और यही फिल्म का सार है।


निर्देशन

निर्देशन के मामले में भी फिल्म में इस गुट की कमी है। निपुण धर्माधिकारी ने मुख्य चार किरदारों को दिखाने की कोशिश की है, लेकिन बड़े पर्दे पर जादू नहीं कर पाए हैं। रनटाइम के मामले में यह फिल्म सबसे छोटी फिल्मों में से एक है, लेकिन इसके कुछ हिस्से बहुत ज़्यादा खींचे हुए लगते हैं। फिल्म सिर्फ़ आखिरी 20 मिनट में थोड़ी दिलचस्प लगती है, वरना शुरुआत से लेकर इंटरवल और इंटरवल के बाद, यह आपको बहुत बोर कर देगी।


अभिनय

रोहित सराफ के अलावा, अन्य दो मुख्य कलाकार, पश्मीना रोशन और जिबरान खान, अपने अभिनय से आपको निराश करेंगे। फिल्म में पश्मीना और रोहित की तुलना में जिबरान के पास कम स्क्रीन स्पेस है और उनके अच्छे लुक्स के अलावा, आप उनसे बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होंगे। इश्क विश्क रिबाउंड का एकमात्र हिस्सा, जो आपको कुछ समय के लिए अपनी सीट से चिपकाए रखेगा, वह है रोहित सराफ की स्क्रीन प्रेजेंस। वह फिल्म का केंद्र हैं और अभिनेता ने दोस्त, बेटे और प्रेमी के रूप में अपनी भूमिकाओं को सही साबित किया है। पश्मीना और जिबरान, जो इश्क विश्क रिबाउंड के साथ अपनी पहली फिल्म बना रहे हैं, इस रोमांटिक कॉमेडी में रोहित और उनके किरदार ने जो प्रदर्शन किया है, उससे स्पष्ट रूप से कमतर हैं।


संगीत

फिल्म का संगीत भी दर्शकों पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ेगा। 'इश्क विश्क प्यार व्यार' और 'छोड़ दिल पे लगी' के रीप्राइज़िंग वर्जन को छोड़कर, कोई भी अन्य गाना दर्शकों को प्रभावित करने की क्षमता नहीं रखता है। चूंकि फिल्म में दर्शकों को प्रभावित करने के लिए कोई बड़ा ट्विस्ट और दिलचस्प सीक्वेंस नहीं है, इसलिए बैकग्राउंड स्कोर भी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया। कुल मिलाकर, संगीत फिल्म के कुछ प्रमुख किरदारों की तरह ही टालने योग्य है।


निष्कर्ष

अगर आप इस सप्ताहांत सिनेमाघरों में इश्क विश्क रिबाउंड देखने की योजना बना रहे हैं, तो आप इसे आसानी से टाल सकते हैं और अपने जीवन के कीमती 106 मिनट बचा सकते हैं। बल्कि कॉलेज के बाहर बैठकर 'इश्क विश्क' के अच्छे माहौल का आनंद लें। अगर आप रोहित सराफ के प्रशंसक हैं, तो मेरा सुझाव है कि आप 2003 की फिल्म के आध्यात्मिक सीक्वल को देखने के बजाय उनकी लोकप्रिय फिल्में द स्काई इज़ पिंक और हिचकी देखें। पांच में से, हम इसे 2 स्टार देते हैं।

 

फिल्म का नाम: इश्क विश्क रिबाउंड

आलोचकों की रेटिंग: 2/5

रिलीज़ की तारीख: 21 जून, 2024

निर्देशक: निपुण धर्माधिकारी

शैली: रोमांटिक कॉमेडी

 

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi ने विदेश मंत्री जयशंकर को लिखा पत्र, जानें क्या की मांग?

Priyanka Gandhi ने जम्मू की रैली में LG को बताया आउटसाइडर, कहा- बाहरी लोगों के लिए नीतियां बना रहे हैं

YRF की Dhoom 4 में निगेटिव लीड रोल करेंगे Ranbir Kapoor, रामायण के बाद शुरू होगी शूटिंग, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा की नहीं होगी वापसी

Iran on Nasrallah: नसरुल्लाह की मौत पर ईरान की चेतावनी, कहा- अंत में जीत हिजबुल्ला की होगी