Anant Ambani and Radhika Merchant Wedding | ईशा अंबानी के लुभावने 'संस्कृत श्लोक' लहंगे को बनाने में 4000 घंटे लगे

By रेनू तिवारी | Jul 12, 2024

अपनी बेहतरीन फैशन सेंस के लिए मशहूर ईशा अंबानी ने मुंबई में अंबानी परिवार द्वारा अपने आलीशान घर एंटीलिया में आयोजित शिव शक्ति पूजा समारोह में सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। बुधवार को आयोजित यह कार्यक्रम बहुत ही भव्य था, लेकिन ईशा के परिधानों ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। दिल्ली विंटेज कंपनी के एक आकर्षक कढ़ाई वाले लहंगे में लिपटी हुई।


दिल्ली विंटेज कंपनी, जो पारंपरिक बुनाई तकनीकों और शिल्प कौशल को पुनर्जीवित करने के लिए अपने समर्पण के लिए प्रसिद्ध है, ने इस बेहतरीन लहंगे को एक अनूठी थीम: द ट्री ऑफ लाइफ के साथ तैयार किया है। लहंगे को सांस्कृतिक रूप से समृद्ध और समकालीन रूप से आकर्षक दोनों तरह से डिजाइन किया गया था, जो आधुनिक मोड़ के साथ कालातीत लालित्य के सार को समेटे हुए था। जटिल डिजाइन में जीवन का वृक्ष दिखाया गया था, जिसके नीचे नंदी बैठे थे, एक तरफ एक मंदिर था, और चारों ओर पक्षी बिखरे हुए थे, जो सद्भाव और संतुलन का प्रतीक थे।

 

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी में शामिल होने मुंबई पहुंचे। Watch Video


इस बेहतरीन कृति को बनाने की यात्रा एक कलात्मक यात्रा थी। अलग-अलग सिलाई तकनीकों और कलात्मक तत्वों के साथ कई दौर के प्रयोग के बाद, डिजाइनरों ने एक विंटेज बनावट वाला कपड़ा चुना। फिर इस कपड़े को शुद्ध जरदोजी के काम से जीवंत किया गया, प्राचीन सिक्कों और विंटेज अलंकरणों से अलंकृत किया गया, जिससे आधुनिक सिल्हूट में इतिहास और विरासत की परतें जुड़ गईं।

 

इसे भी पढ़ें: Kannada अभिनेत्री और प्रस्तोता Aparna Vastarey का फेफड़ों के कैंसर से जूझने के बाद निधन


इस पोशाक का निर्माण एक सहयोगी प्रयास था जिसमें प्रसिद्ध स्टाइलिस्ट अनाइता श्रॉफ अदजानिया के साथ कई चर्चाएँ और विचारों का आदान-प्रदान शामिल था। सावधानीपूर्वक प्रक्रिया और विवरण पर ध्यान देने के बाद एक अंतिम डिज़ाइन तैयार हुआ जिसे ईशा ने खुद व्यक्तिगत रूप से अनुमोदित किया था। लहंगे को पूरा करने में कुल 4000 मानव-घंटे लगे, जो इसमें शामिल कारीगरों के समर्पण और शिल्प कौशल को दर्शाता है। दिल्ली विंटेज कंपनी के इस शानदार लहंगे में शिव शक्ति पूजा समारोह में ईशा अंबानी की उपस्थिति उनके बेहतरीन स्वाद और परंपरा को आधुनिकता के साथ सहजता से मिलाने की उनकी क्षमता का प्रमाण है। उनके परिधान ने न केवल उनकी व्यक्तिगत शैली को उजागर किया, बल्कि भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और शिल्प कौशल को भी प्रदर्शित किया, जिससे कार्यक्रम में एक शक्तिशाली फैशन स्टेटमेंट बना।



प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी