भारत में नहीं इस देश में होगा IPL 2025 मेगा ऑक्शन का आयोजन, नवंबर में हो सकती है निलामी

By Kusum | Oct 17, 2024

आईपीएल 2025 के लिए फैंस उत्साहित हैं। हर कोई आईपीएल के नए सीजन के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन उससे पहले आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन होना है। जिसका वेन्यू और डेल लगभग फाइनल हो चुके हैं। स्पोर्टस्टार के अनुसार कहा जा रहा है कि, मेगा नीलामी 2025 24 और 25 नवंबर को सऊदी अरब की राजधानी रियाद में आयोजित की जाएगी। पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी दुबई, यूएई में हुई थी, लेकिन इस बार ये एक अलग शहर में होगी। ये पहली बार होगा जब आईपीएल की नीलामी रियाद या सऊदी अरब के किसी अन्य शह में होगी।

 

 बीसीसीआई ने मेगा नीलामी के बारे में फ्रेंचाइजियों के साथ अनौपचारिक रूप से एक कार्यक्रम शेयर किया है, लेकिन अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बोर्ड द्वारा कुछ दिनों में इसकी घोषणा किए जाने की उम्मीद है। लंदन और सिंगापुर भी इन नीलामी की मेजबानी करने की दौड़ में थे, लेकिन प्रसारण के लिए अनुकूल समय के कारण सऊदी अरब के नाम पर विचार किया गया। आईपीएल नीलामी के प्रसारण से भी रेवेन्यू जनरेट होता है और इसे देखते हुए सऊदी अरब का चयन किए जाने की पूरी उम्मीद है। 


कुछ सूत्रों का कहना है कि बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारी नीलामी की जगह को अंतिम रूप देने के अंतिम चरण में हैं, जिसमें दस फ्रेंचाइजियों और प्रसारणकर्ता डिज्नी, स्टार और जियो के दल सहित विशाल प्रतिनिधिमंडल को शामिल किया जा सके। यहां पर प्रतिनिधिमंडल के तीन दिन तक रुकने की संभावना है और नीलामी दो दिन तक चलेगी। ये उन सभी फ्रेंचाइजियों के लिए एक अहम मौका होगा जो आने वाले सीजन के लिए एक ठोस टीम चुनना चाहते हैं। फ्रेंचाइजी बीसीसीआई द्वारा स्थल और तिथियों के बारे में औपचारिक घोषणा का इंतजार कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द लॉजिस्टिक मुद्दों को सुलझाया जा सके। 


वहीं दुबई की तुलना में सऊदी अरब को एक महंगा शहर माना जाता है। दुबई शहर को आईसीसी के आयोजनों और बैठकों का अनुभव भी है क्योंकि आईसीसी का मुख्यालय यहीं पर है, लेकिन बीसीसीआई का मानना है कि सऊदी अरब जैसे देश में जहां क्रिकेट कम लोकप्रिय है वहां इस खेल के आयोजन को बढ़ावा देने केलिए इस से आयोजनों को वहां के बाजार में ले जाने की जरूरत है।

 

प्रमुख खबरें

IND vs NZ 1st Test Day 2: भारत ने तीन विकेट झटके, न्यूजीलैंड की बढ़त 130 के पार

Salman Khan मांगेंगे माफी? बीजेपी नेता ने दी सलाह, बिश्नोई समाज के कोड ऑफ कंडक्ट में क्षमा-याचना के लिए क्या कहा गया है

असम में बड़ा रेल हादसा, अगरतला-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस के इंजन समेत 8 डिब्बे पटरी से उतरे

पंजाब किंग्स में पोंटिंग की टीम का हिस्सा होंगे हैडिन और जोशी