Karnataka: कन्नड़ अभिनेता दर्शन को जेल में VIP ट्रीटमेंट देने की जांच शुरू, शीर्ष अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी

By अभिनय आकाश | Aug 31, 2024

कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को जेल के अंदर वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने का एक कथित वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक सरकार ने जेल महानिदेशक मालिनी कृष्णमूर्ति को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा मुख्य सचिव शालिनी रजनीश को डीजीपी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का निर्देश देने के बाद जारी किया गया था। डीजीपी से इस चूक पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। दर्शन को जून में रेनुकास्वामी नामक 33 वर्षीय ऑटो चालक की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अभिनेता पवित्रा गौड़ा को कथित तौर पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजने के बाद दर्शन के आदेश पर एक गिरोह ने अभिनेता के प्रशंसक रेणुकास्वामी का अपहरण कर लिया और उनकी हत्या कर दी।

इसे भी पढ़ें: दक्षिण कन्नड़ के कड़ाबा में एक विद्यालय में कक्षा की छत गिरने से चार छात्राएं घायल

पिछले हफ्ते, परप्पाना अग्रहारा जेल के लॉन में एक गैंगस्टर सहित तीन अन्य लोगों के साथ घूमते हुए दर्शन की तस्वीरें वायरल हो गईं। अभिनेता को एक कुर्सी पर बैठे और सिगरेट और कॉफी मग पकड़े हुए देखा गया। जेल से वीडियो कॉल पर किसी से बात करते हुए दर्शन का एक और कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद घटनाओं की जांच के लिए तीन टीमों का गठन किया गया। इस बीच, डीजीपी (जेल) ने जेल अधीक्षक को सभी मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों को नोटिस भेजने का निर्देश जारी किया है, जिसमें स्पष्टीकरण मांगा गया है कि जेल परिसर के अंदर तीन जैमर की मौजूदगी के बावजूद अभिनेता वीडियो कॉल कैसे करने में सक्षम थे।

इसे भी पढ़ें: Goa-Karnataka Highway collapsed | गोवा को कर्नाटक से जोड़ने वाली काली नदी पर बना पुल ढह गया, राजमार्ग पर यातायात प्रभावित

दूरसंचार विभाग (डीओटी) और एयरटेल, बीएसएनएल, वोडाफोन-आइडिया और जियो समेत टेलीफोन ऑपरेटरों को पत्र भेजकर विस्तृत स्पष्टीकरण का अनुरोध किया गया है। प्रमुख अधीक्षक को इस मामले पर चार सितंबर तक रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। 

प्रमुख खबरें

IND vs BAN: भारतीय टीम ने अभ्यास के लिए पंजाब के लंबे कद के तेज गेंदबाज गुरनूर बराड़ को बुलाया

प्रधानमंत्री को वंशवाद के बजाय जम्मू-कश्मीर में बिगड़ती सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए : Omar

Kolkata Blast Update: बम धमाके से दहल उठा बंगाल, उड़ गया हाथ, प्रदेश बीजेपी चीफ ने अमित शाह को लिखा पत्र

Himanta ने उल्फा (आई) प्रमुख को युवाओं का भविष्य खतरे में डालने वाली गतिविधियों से बचने को कहा