पाकिस्तान की तुलना इजराइल से करने पर अंतरिम प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकड़ की आलोचना : रिपोर्ट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 22, 2023

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों ने शब्दों के चयन को लेकर देश के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकड़ की शुक्रवार को आलोचना की। हक ने चीन के साथ पाकिस्तान के मजबूत संबंधों की तुलना इजराइल को दिये जाने वाले अमेरिकी समर्थन से की थी। एक मीडिया खबर यह से जानकारी सामने आई है। डॉन अखबार की खबर के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र में भाग लेने के लिए अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री काकड़ ने विदेश संबंध परिषद को संबोधित करते हुए यह तुलना की थी, जिसके एक दिन बाद पाकिस्तानी नेताओं ने सोशल मीडिया पर अंतरिम प्रधानमंत्री के बयान की आलोचना की। काकड़ ने साक्षात्कार में कहा, पाकिस्तान, चीन के साथ गहरे रणनीतिक संबंध रखता है।

हम इस बात को लेकर बिल्कुल आश्वस्त हैं कि बहुत से लोग ऐसे हैं, जो पाकिस्तान को चीन का इजराइल कहलाने में बिल्कुल भी संकोच नहीं करेंगे। यह अमेरिकी लोगों के लिए ज्यादा बेहतर विचार है क्योंकि आप अमेरिका के लिए इजराइल के मूल्य को बेहतर तरीके से समझते हैं और उसकी सराहना करते हैं। काकड़ ने यह टिप्पणी, वहां मौजूद लोगों में से एक द्वारा पूछे गए सवाल कि पाकिस्तान और चीन के बीच अब क्या संबंध हैं, पर की थी।

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के पूर्व सांसद तैमूर खान झागरा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में पूछा, मैं क्यों चाहूंगा कि मेरा देश चीन के इजराइल जैसा हो? हम क्यों पाकिस्तान को पाकिस्तान के रूप में परिभाषित नहीं कर सकते और क्यों दुनिया के सामने एक बेहतर उदाहरण पेश नहीं कर सकते? एक ऐसे देश से पाकिस्तान की तुलना करना चौंकाने वाला है, जिसे पाकिस्तान खुद मान्यता नहीं देता।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी