इंडोनेशिया में आईएस से जुड़े व्यक्ति को मार गिराया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2017

बांडुंग। इंडोनेशिया की पुलिस ने एक सरकारी दफ्तर में आज आईएस से संबद्ध एक व्यक्ति को मार गिराया। इससे पहले इस कार्यालय के पास एक छोटा बम विस्फोट हुआ था। जावा द्वीप के शहर बांडुंग में हुई घटना में हमलावर को छोड़ कोई भी हताहत नहीं हुआ है। यहां एक पार्क में एक कूकर बम में विस्फोट हो गया था जिसके बाद पार्क के सामने की तरफ कार्यालय में गोलीबारी शुरू हुई। पुलिस ने कहा कि हमलावर आईएस समर्थक नेटवर्क जामाह अंशारूत दौलाह से संबंधित है और उसे आतंक के मामले में दोषी ठहराया गया था।

 

इसी संगठन पर पिछले साल जकार्ता सहित मुस्लिम बहुल देश में हाल में हमलों की श्रृंखला को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है। सुबह करीब साढ़े आठ बजे हमलावर पार्क के सामने स्थित स्थानीय सरकारी इमारत में भाग गया और इसे आग लगा दी। पुलिस की व्यक्ति के साथ घंटे भर तक मुठभेड़ चली। उसके पेट में गोली लगी और बाद में एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई। हर किसी को इमारत से सुरक्षित निकाल लिया गया। पुलिस ने बंदूकों को और हमलावर के पीठ पर लटकाने वाले दो बैग जब्त कर लिये। हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि इसमें क्या है।

 

राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख टिटू करनावियां ने कहा कि हमलावर का संबंध जामाह अंशारूत दौलाह (जेएडी) से है और उसने अधिकारियों से जेल से अपने साथियों को रिहा करने की मांग की थी। इंडोनेशियाई सुरक्षा बलों ने हाल के वर्षों में सैकड़ों आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। करनावियां ने संवाददाताओं से कहा, ''वह जेएडी से संबंधित था-- यह आईएसआईएस का मुख्य समर्थक है। वह चाहता था कि उसके दोस्तों को जेल से रिहा किया जाए।

 

प्रमुख खबरें

Cyclone Dana: ओडिशा-बंगाल में सामान्य जनजीवन प्रभावित, तेज़ हवाएँ और भारी बारिश, कई इलाकों में हाई अलर्ट

वीरेंद्र सचदेवा को यमुना में डुबकी लगाना पड़ा भारी, रैशेज और खुजली के बाद पहुंचे अस्पताल

Delhi: बस मार्शलों को दिवाली तोहफा, अब प्रदूषण नियंत्रण ड्यूटी पर होगी तैनाती, LG ने CM को दी बड़ी सलाह

Samsung Galaxy S23 Ultra 5G मिल रहा है बेहद सस्ता, यहां जानें कीमत और फीचर्स