Asian Table Tennis Championships: भारतीय महिला टेबल टेनिस ने रचा इतिहास, साउथ कोरिया को हराकर पक्का किया मेडल

By Kusum | Oct 08, 2024

भारत की महिला टेबल टेनिस टीम ने एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया है। जहां भारत की टीम ने सेमीफाइनल में पेरिस ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट टीम साउथ कोरियाई टीम को मात देकर मेडल पक्का कर लिया है। भारतीय महिला टीम ने कोरियाई महिलाओं को 3-2 की बढ़त से हराया। बता दें कि, कजाकिस्तान के अस्ताना में एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप 2024  का आयोजन हो रहा है। वहीं भारत ने इस प्रतियोगिता में अपना पहला पदक पक्का कर लिया है। इस जीत में अहिका मुखर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई। 

 वहीं बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का मुकाबला जापान से होगा। जापानी खिलाड़ियों ने क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर को 3-0 से हराया।

अयहिका और मनिका बत्रा ने अपने-अपने मुकाबलों में करीबी मुकाबले में जीत दर्ज करने के बाद भारत को मुकाबले में 2-0 की बढ़त मिल गई। जहां बंगाल के पैडलर ने शिन युबी को 11-9, 7-11, 12-10, 7-11, 11-7 से हराया, वहीं दिल्ली की खिलाड़ी ने जियोन जिही को 12-14, 13-11, 11-5 से हराया। 5-11, 12-10।

 हालांकि, कोरिया ने स्कोरलाइन संतुलित करने के लिए संघर्ष किया। चोट से वापसी के बाद अपना दूसरा प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट खेल रही श्रीजा अकुला को ली यून्हे ने 0-3 से हरा दिया। तो युबिन ने इसके बाद करीबी मुकाबले में मनिका को 3-2 से हरा दिया, जिससे भारतीय खिलाड़ी ने दो गेम की हार से उबरने के लिए संघर्ष किया, लेकिन आखिर में पिछड़ गए। 

फिर फाइनल मैच में जिही के खिलाफ लगातार तीन गेम जीतकर अयहिका ने भारत को इस मुकाबले में बचाया और एक शानदार जीत दिलाई।

 

प्रमुख खबरें

समझ से परे है राजनीति का मकड़जाल, हरियाणा में BJP की जीत पर बोले राकेश टिकैत, देश गड्ढे में जाएगा

हरियाणा में BJP ने कांग्रेस को दे दिया बड़ा शॉक, जम्मू-कश्मीर में INDIA अलायंस को बहुमत

जनता ने बता दिया हरियाणा के 3 ही लाल, चौथा नहीं, केजरीवाल का चेहरा और AAP का दांव सब फ्लॉप, सभी सीटों पर जमानत जब्त

Uber ड्राइवरों को इलेक्ट्रिक वाहन चलाने में मदद करने के लिए ओपनएआई के जीपीटी-4ओ द्वारा संचालित एआई सहायक लॉन्च किया