ISSF म्यूनिख विश्व कप से बैरंग लौटे भारतीय निशानेबाज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 29, 2018

नयी दिल्ली। भारतीय निशानेबाज म्यूनिख में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप राइफल-पिस्टल चरण से खाली हाथ लौटेंगे क्योंकि देश की मिश्रित टीम 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने में असफल रही। अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने आज अंतिम दिन क्वालीफिकेशन में 836.8 अंक का स्कोर बनाया जिससे यह जोड़ी 11 वें स्थान पर रही जबकि मेहुली घोष और दीपक कुमार की दूसरी भारतीय जोड़ी 835 अंक से 20 वें नंबर पर रही।

वहीं 10 मी एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में हीना सिद्धू और ओम प्रकाश मिठरवाल ने 767 अंक से 13 वां स्थान हासिल किया। मनु भाकर और शहजर रिजवी 758 अंक से 34 वें स्थान पर रहे। भारतीय निशानेबाजों ने इस सत्र के अंतिम विश्व कप में से 10 स्पर्धाओं में से तीन के फाइनल में जगह बनायी जिसमें अपूर्वी चंदेला , अंजुम मोदगिल और ओम प्रकाश मिठरवाल शामिल हैं। हालांकि कोई भी इस चरण में पदक नहीं जीत सका।

अब शीर्ष राइफल और पिस्टल निशानेबाज अपना ध्यान तीन महीने बाद होने वाली आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप (राइफल, पिस्टल और शाटगन) पर ध्यान लगायेंगे जो हर चार साल में और ओलंपिक के दो साल बाद आयोजित की जाती है। इसका आयोजन अगस्त के अंत में कोरिया के चांगवान में किया जायेगा। इसी के साथ ओलंपिक क्वालीफाइंग की प्रक्रिया भी शुरू हो जायेगी क्योंकि विश्व चैम्पियनशिप 2020 तोक्यो ओलंपिक के लिये कोटा हासिल करने का पहला टूर्नामेंट होगा।

 

प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल