Navy Agniveer Bharti 2024: इंडियन नेवी ने MR म्यूजिशयन के पदों पर निकाली भर्ती, 11 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

By अनन्या मिश्रा | Jul 02, 2024

भारतीय नौसेना में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि हाल ही में भारतीय नेवी ने 02/2024 एमआर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इंडियन नेवी में नौकरी का सपना देखने वाले इच्छुक व योग्य उम्मीदवार भारतीय नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 01 जुलाई से शुरू हो गई है। आवेदन 11 जुलाई 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। वहीं भर्ती के स्टेज I एग्जाम अगस्त 2024 में आयोजित होगा।


एज लिमिट

इंडियन नेवी म्यूजिशियन की इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा आवेदन की जन्मतिथि 01 नवंबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी को ताल-लय और गीत गायन में मौखिक रूप से निपुण होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी के पास संगीत अनुभव और वाद्य यंत्रो पर प्रवीणता का सर्टिफिकेट अनिवार्य है।


फिजिकल टेस्ट

इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष अभ्यर्थी को फिजिकल टेस्ट भी देना होगा। बता दें महिला व पुरुष अभ्यर्थी दोनों को दौड़, उठक-बैठक, पुशअप और शिटअप करना होगा।


जानिए कैसे होगा सेलेक्शन

बता दें कि भारतीय नौसेना अग्निवीर एमआर म्यूजिशियन की इस भर्ती में सिर्फ अविवाहित पुरुष व महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। आवेदक का चयन पीएफटी, म्यूजिक स्क्रीनिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के माध्यम से किया जाएगा। 


01 जुलाई से एक्टिव हुआ लिंक

01 जुलाई से एमआर म्यूजिशियन के लिए एप्लिकेशन लिंक एक्टिव हो गया है। ऐसे में उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। फिलहाल म्यूजिशियन की इस भर्ती में वैकेंसी की संख्या नहीं बताई गई है। अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

प्रमुख खबरें

हरियाण के निशानेबाज ने कटाया पेरिस का टिकट, Bhaunish Mendiratta ओलंपिक में भारत का झंडा गाड़ने को तैयार

कांग्रेस सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, PM Modi और अनुराग ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत की 28 सदस्यीय एथलेटिक्स टीम की अगुवाई करेंगे नीरज चोपड़ा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेड्डी ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात, राज्य से जुड़े विषयों पर चर्चा की