Italy Horror! इटली में भारतीय मजदूर की मौत, कटा हुआ हाथ सड़क किनारे पड़ा मिला, मालिक ने कूड़े के बैग की तरह फेंका शव

By रेनू तिवारी | Jun 20, 2024

इटली में एक खेत में मजदूर के तौर पर काम करने वाले एक भारतीय नागरिक की बुधवार को मौत हो गई, जब एक दुर्घटना में उसका हाथ कट गया और उसे सड़क किनारे छोड़ दिया गया। इटली में भारतीय दूतावास ने सोमवार को सतनाम सिंह के "दुर्भाग्यपूर्ण निधन" पर शोक व्यक्त किया।


पोस्ट में लिखा है, "दूतावास को इटली के लैटिना में एक भारतीय नागरिक की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की जानकारी है। हम स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। परिवार से संपर्क करने और कांसुलर सहायता प्रदान करने के प्रयास जारी हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Tamil Nadu BJP ने के K Annamalai और Tamilisai की आलोचना करने वाले 2 नेताओं को हटाया


सतनाम सिंह, जिनकी उम्र 30 से 31 के बीच थी, सोमवार को लैटिना में एक खेत में काम करते समय घायल हो गए, यह रोम के दक्षिण में एक ग्रामीण क्षेत्र है, जहां हजारों भारतीय प्रवासी श्रमिक रहते हैं। फ़्लाई सीजीआईएल ट्रेड यूनियन (कृषि और खाद्य उद्योग में श्रमिकों के लिए एक इतालवी संगठन) के अनुसार, वह घास काट रहे थे, जब एक मशीन ने उनके हाथ को काट दिया।


एएफपी ने रिपोर्ट में बताया कि सतनाम सिंह की मदद करने के बजाय, उनके नियोक्ताओं ने उन्हें "घर के पास कूड़े के एक बैग की तरह" "फेंक दिया", जिसमें फ्लेई सीजीआईएल के बयान का हवाला दिया गया, जिसमें स्थिति को "हॉरर फिल्म" जैसा बताया गया।

 

इसे भी पढ़ें: Haiti में सशस्त्र गिरोहों के कारण हिंसा बढ़ने से लगभग 5,80,000 लोग विस्थापित : संरा रिपोर्ट


इतालवी श्रम मंत्री मरीना कैल्डेरोन ने संसद में इस घटना को "बर्बरता का एक सच्चा कृत्य" कहा। मरीना कैल्डेरोन के हवाले से एएफपी ने बताया कि "लैटिना के ग्रामीण इलाकों में एक गंभीर दुर्घटना का शिकार हुए और बहुत गंभीर परिस्थितियों में छोड़े गए भारतीय कृषि कार्यकर्ता की मृत्यु हो गई है।"


उन्होंने आगे कहा कि अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं और उम्मीद जताई कि इस कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित किया जाएगा।


पुलिस ने कहा कि उन्हें सतनाम सिंह की पत्नी और दोस्तों ने बुलाया था, और एक एयर एम्बुलेंस भेजी गई थी। उन्हें रोम के एक अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन बुधवार को "स्थानीय समयानुसार दोपहर के आसपास" उनकी मृत्यु हो गई, लैटिना में एक पुलिस प्रवक्ता ने एएफपी को बताया।


सतनाम सिंह कानूनी कागजात के बिना खेत पर काम कर रहे थे। केंद्र-वाम डेमोक्रेटिक पार्टी ने मजदूरों के शोषण के लिए जाने जाने वाले क्षेत्र में सतनाम सिंह के साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया, उसकी निंदा करते हुए इसे "सभ्यता की हार" बताया। केंद्र-वाम डेमोक्रेटिक पार्टी ने मजदूरों के शोषण के लिए जाने जाने वाले क्षेत्र में सतनाम सिंह के साथ किए गए व्यवहार की निंदा करते हुए इसे "सभ्यता की हार" बताया।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल