INDIA गंठबंधन को लेकर फिर सक्रिय हुई कांग्रेस, मल्लिकार्जुन खड़गे ने 6 दिसंबर को बुलाई बैठक

By अंकित सिंह | Dec 03, 2023

कांग्रेस ने बुधवार, 6 दिसंबर को नई दिल्ली में अगली भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) भागीदारों की बैठक बुलाई है। पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) और तृणमूल कांग्रेस सहित गठबंधन सहयोगियों को फोन किया और उन्हें बैठक के बारे में जानकारी दी। यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी। कांग्रेस की ओर से यह बैठक ऐसे समय में बुलाई गई है जब चार राज्यों के चुनावी नतीजे आ रहे हैं जिनमें से तीन राज्यों में उसे शुरुआती रुझानों में पीछे दिखाया गया है। 

 

इसे भी पढ़ें: Telangana में कांग्रेस को जबरदस्त बढ़त, रेणुका चौधरी बोलीं, BJP-BRS से थक चुके हैं लोग, AIMIM की खतरनाक भूमिका


इंडिया ब्लॉक की आखिरी बैठक को लगभग तीन महीने हो चुके हैं। यह व्यापक भाजपा विरोधी चुनाव पूर्व गठबंधन है। गौरतलब है कि पिछले महीने बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (युनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने विपक्षी दल भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के कमजोर होने के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में अधिक रुचि रखती है।


प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?