IND w vs AUS w: अगर ऑस्ट्रेलिया से टीम इंडिया हार गई तो हो जाएगी मुश्किल, जानें सेमीफाइनल का पूरा समीकरण

By Kusum | Oct 12, 2024

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम से है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को शारजाह में मैच खेला जाएगा, जो की भारतीय टीम के लिए बेहद अहम है। अगर ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीता तो टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो जाएगी। ऐसी स्थिति में समझिए सेमीफाइनल में पहुंचने का पूरा समीकरण।


ग्रुप ए की पॉइंट्स टेबल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है। उसने तीन मैच खेले हैं और सभी जीते हैं और 6 पॉइंट्स लेकर बैठी है। अगर कंगारू टीम ने भारत को हरा दिया तो सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी। अगर टीम इंडिया ने जीत हासिल की तो उसकी उम्मीदें भी सेमीफाइनल में पहुंचने की होगी। भारत को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी, इससे नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया से बेहतर हो जाएगा। भारत के पास अभी भी 4 पॉइंट्स हैं, जो कि ऑस्ट्रेलिया से कम हैं। 

 

अगर भारत हारा तो... 

लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया तो फिर टीम इंडिया की दिक्कतें बढ़ जाएंगी। जिस कारण उसे न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के मैच पर निर्भर रहना होगा। भारत को उम्मीद करनी होगी की न्यूजीलैंड, पाकिस्तान को हरा दे। न्यूजीलैंड के दो मैच बचे हैं, उसके पास 2 पॉइट्ंस हैं। वहीं नेट रन रेट भी माइनस में है, पाकिस्तान का आखिरी मैच बचा है उसके पास भी 2 पॉइट्ंस हैं। हालांकि, श्रीलंकाई टीम पहले ही एलिमिनेट हो चुकी है। 


 भारत को नेट रन रेट सुधारना होगा

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया और जीत का अंतर ज्यादा नहीं रहा तो भी टीम इंडिया की दिक्कतें कम नहीं होगी। भारत को जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के नेट रन रेट को क्रॉस करना होगा। इसके लिए टीम इंडिया को बड़ी जीत की जरुरत है। 

प्रमुख खबरें

टाटा पावर ने आरईसी पावर डेवलपमेंट से विशेष इकाई की हासिल

Salman Khan के घर फायरिंग मामले में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शूटर को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया: रिपोर्ट

Prabhasakshi NewsRoom: Trudeau ने माना बिना सबूत लगाये थे आरोप, भारत ने किया पलटवार, कनाडा में प्रधानमंत्री के इस्तीफे की माँग

Uttar Pradesh के उप चुनाव में बीजेपी-सपा फ्रंट पर तो कांग्रेस को अखिलेश का सहारा