IND VS SL: शिवम दुबे की वनडे में वापसी, ऋषभ पंत नहीं मिली प्लेइंग इलेव में जगह

By Kusum | Aug 02, 2024

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। वहीं इस मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में शिवम दुबे की वनडे में 4 साल बाद वापसी हुई। वहीं इस मुकाबले में ऋषभ पंत की वापसी नहीं हुई और केएल राहुल को ही बतौर विकेटकीपर टीम में चुना गया जबकि श्रेयस अय्यर को भी टीम में शामिल किया गया है। हालंकि, अय्यर को वार्षिक अनुबंध में जगह नहीं दी गई थी। 


शिवम दुब ने भारत के लिए साढ़े चार साल पहले वनडे में डेब्यू किया था और अपना पहला मैच 15 दिसंबर 2019 में चेन्नई में वेस्डइंडीज के खिलाफ खेला था। इस मैच में दुबे ने 9 रन की पारी खेली थी और इसके बाद वो वनडे फॉर्मेट से ड्रॉप हो गए थे। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उनकी वापसी हुई और पहले वनडे मुकाबले में उन पर भरोसा जताते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका भी दिया गया है। 


श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई थी उसमें पंत भी थे और वहीं इस बात पर चर्चा हो रही थी कि क्या उन्हें मौका मिल पाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वनडे सीरीज में केएल राहुल के होने से श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में राहुल को पंत के ऊपर तरजीह दी गई और उन्हें मौका दिया गया है। साथ ही डेढ़ साल तक राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई थी। 

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना