IND vs SL: रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड किया ध्वस्त, वनडे में सबसे ज्यादा रन...

By Kusum | Aug 04, 2024

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोल रहा है। पहले वनडे में भी रोहित के बल्ले से फिफ्टी निकली थी, वहीं अब दूसरे वनडे में भी उन्होंने 44 गेंदों में 64 रन की बेहतरीन पारी खेली। साथ ही इस मैच में रोहित ने 2 बनाए ही थे कि, इस दौरान उन्होंने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया है। 


दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने जैसे ही 2 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने राहुल द्रविड़ा को पछाड़ दिया है। रोहित अब वनडे फॉर्मेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं। जहां पहले राहुल द्रविड़ थे। फिलहाल, रोहित ने वनडे में भारत के लिए अब तक 10,831 रन बनाए हैं, जबकि राहुल द्रविड़ ने अपने करियर में 10,768 रन बनाए। 


वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर कुल 18,426 रन के साथ टॉप पर काबिज हैं। जबकि दूसरे नंबर पर विराट कोहली 13,872 रनों के साथ हैं। वहीं सौरव गांगुली 11,221 रन के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर रोहित आ गए हैं। वहीं पांचवें नंबर पर राहुल द्रविड़ तो, छठे नंबर पर 10,599 रन के साथ पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं।

प्रमुख खबरें

Anant Chaturdashi 2024: भगवान विष्णु की पूजा के लिए खास दिन है अनंत चतुर्दशी, जानिए पूजन विधि

Vishwakarma Jayanti 2024: विश्वकर्मा जयंती पर रहेगा भद्रा का साया, जानिए पूजन विधि और मुहूर्त

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?