IND vs SL: Shubman Gill खुद के टी20 प्रदर्शन से नहीं हैं खुश, जानें टीम इंडिया के उपकप्तान ने क्या कहा?

By Kusum | Jul 26, 2024

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए शुभमन गिल को मेन स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था। बैक-अप खिलाड़ी के तौर पर वह टीम इंडिया के साथ अमेरिका गए थे, लेकिन बीच में ही उनको रिलीज भी कर दिया गया था। इसके बाद गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे दौरा किया। पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में गिल ने कप्तानी की और भारत ने सीरीज 4-1 ससे अपने नाम की। 


वहीं गिल की माने तो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक वो अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे। गिल को श्रीलंका, दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इसके अलावा खबरें यहां तक आ रही हैं कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गिल को उपकप्तान बनाया जा सकता है। 


हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक गिल को तीन फॉर्मेट में कप्तानी के लिए तैयार किया जा रहा है। अगल टी20 वर्ल्ड कप अब 2026 में भारत और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा। 


टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं, ऐसे में अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को परफेक्ट कॉम्बिनेशन की भी तलाश है। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 वर्ल्ड कप तक मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हूं। मेरी उम्मीदों के हिसाब से मैंने प्रदर्शन नहीं किया है। आगे हमें करीब 30-40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, उम्मीद करता हूं कि हम टीम के तौर पर बेहतर खेलेंगे और खिलाड़ी के तौर पर मुझमें भी सुधार होगा। 


टेस्ट और वनडे में कप्तान रोहित शर्मा हैं, जबकि टी20 टीम के नए कप्तान सूर्यकुमार यादव बने हैं। गिल के टी20 स्टैट्स पर नजर डालें, तो उन्होंने 2023 से अभी तक कुल 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 29.70 के औसत से 505 रन बनाए हैं। इस दौरान गिल का स्ट्राइक रेट 139.50 का रहा है। गिल इस फॉर्मेट में एक शतक जबकि तीन पचासा ठोक चुके हैं। 


प्रमुख खबरें

मणिपुर: तीन उग्रवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

अपहरण मामला : न्यायालय का भवानी रेवन्ना को दी गई अग्रिम जमानत रद्द करने से इनकार

दिल्ली के शाहदरा में घर में आग लगने से दो लोगों की मौत, दो बच्चों को बचाया गया

Prabhasakshi NewsRoom: Pannun की हत्या की साजिश मामले में US ने लिया Ex-RAW Official Vikash Yadav का नाम