IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट का ऐलान, BCCI ने अभिमन्यु ईश्वरन को दिया मौका

By Kusum | Dec 23, 2023

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी दो मैच की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया है। बता दें कि, गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। उन्हें रिकवरी के लिए एनसीए भेज दिया गया है। 


अभिमन्यु ईश्वरन टॉप ऑर्डर के बल्लेबा हैं और पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए खेलने का इंतजार कर रहे हैं। वह भारतीय ए टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं। उन्होंने 88 फर्स्ट क्लास मैच में 6567 रन बनाए हैं। 


तेज गेंदबाज हर्षित राणा हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाले चार दिवसीय मैच से बाहर हो गए हैं। चयन समिति ने रजत पाटीदार, सरफराज खान, आवेश खान और रिंकू सिंह को भारत ए की टीम में शामिल किया है, जबकि कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है। 


भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी। पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक सेंचुरियन में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग में होगा। 

प्रमुख खबरें

हिमाचल शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उत्तर प्रदेश के शिक्षा मॉडल का अनुसरण करेगा: मंत्री

गाजियाबाद में कपड़ा फैक्टरी में काम करने वाली महिला का शव मिला, जांच जारी

Haryana elections: भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं CM नायब सैनी ने कहा, कांग्रेस के वादे ठोस नहीं हैं

पुलिसकर्मियों को समय से पदोन्नति दें और ई-पेंशन से जोड़ें : आदित्यनाथ