न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा का बयान, जानें किसे बताया हार का जिम्मेदार?

By Kusum | Oct 26, 2024

भारतीय धरती पर 12 साल के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने वो कमाल कर दिखाया जो पिछले 12 साल के कोई भी टीम नहीं कर पा रही थी। टॉम लेथम की कप्तानी में कीवी टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच जीतकर इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीत लिया। न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारतीय धरती पर किसी टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। दूसरे टेस्ट में भारत को 113 रन से हार मिली और इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज में हार के कारण बताया। 

 

पुणे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि ये हमारे लिए काफई निराशाजनक रहा। जैसा हमने सोचा था इस बार वैसा नहीं हो पाया। इस जीत का श्रेय न्यूजीलैंड को देना होगा जिन्होंने हमसे बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। हम कुछ खास मौकों का फायदा उठाने में विफल रहे। हम कीवी टीम की चुनौतियों का जवाब देने में विफल रहे और इसका नतीजा हमें हार के रूप में भुगतना पड़ा। 

 

रोहित शर्मा ने कहा है कि मुझे नहीं लगता है कि हमने बोर्ड पर जीतने के लिए पर्याप्त रन डाले। आपको जीतने के लिए 20 विकेट लेने होंगे, लेकिन बल्लेबाजों को बोर्ड पर रन लगाने होंगे। उन्हें 250 के स्कोर के पास रोकना एक बेहतरीन वापसी थी। लेकिन हम जानते थे कि हमारे लिए ये चुनौतीपूर्ण होने वाला है। रोहित शर्मा ने कहा कि पिच में कोई खराबी नहीं थी हमने बस बल्लेबाजी अच्छी नहीं की। अब हम अगले टेस्ट यानी तीसरे टेस्ट में वानखेड़े में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और उस टेक्स्ट मैच को जीतने की कोशिश करना चाहते हैं। ये हमारी सामूहिक विफलता है। 


रोहित ने कहा कि मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो केवल बल्लेबाजों या गेंदबाजों को दोष दूं। हम वानखेड़े में बेहतर इरादे, बेहतर विचार और बेहतर तरीकों के साथ मैदान पर उतरेंगे। मैं किसी चीज का ज्यादा पोस्टमार्टम नहीं करना चाहूंगा। अपने अपने प्लान के मुताबिक काम नहीं कर पाए। सारे बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी। सारे बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी लेनी होगी। न्यूजीलैंड की टीम ने दिखाया कि अगर आप सही तरीक से खेलेंगे तो गेंदबाजों पर प्रेशर बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हमारी हार पूरी यूनिट की हार है और सबको हार की जिम्मेदारी लेनी होगी। 

 

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल