जसप्रीत बुमराह के उपकप्तान बनने के पीछे का कारण रोहित शर्मा ने बताया, जानें क्या कहा

By Kusum | Oct 15, 2024

16 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। उससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान नियुक्त किए जाने का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि, बुमराह खेल की बहुत अच्छी समझ रखते हैं और वह शुरू से  टीम के नेतृत्व समूह का अभिन्न अंग रहे हैं। बता दें कि, बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार से बेंगलुरु में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैच की सीरीज के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया है। 

रोहित ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पहले संवाददाताओं से कहा कि, बुमराह ने बहुत अधिक क्रिकेट खेली है। मैं उनके साथ काफी क्रिकेट खेल चुका हूं। वह खेल की बहुत अच्छी समझ रखते हैं। जब आप उनसे बात करते हैं तो वह खेल को समझते हैं। उन्होंने कहा कि, मैं इस बारे में अभी बहुत अधिक कुछ नहीं कह सकता क्योंकि बुमराह ने बहुत अधिक कप्तानी नहीं की है। जितना मुझे पता है कि उन्होंने अभी तक एक टेस्ट मैच और कुछ टी20 मैचों में कप्तानी की है। 

बुमराह ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व किया था। उन्हें पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए भारत का कप्तान नियुक्त किया गया था। रोहित ने कहा कि, बुमराह समझता है कि क्या करना जरूरी है। जब आप ऐसी स्थिति में होते हैं जहां आपको एक नेतृत्वकर्ता की जरूरत महसूस होती है तो मुझे लगता है कि बुमराह उनमें से एक होंगे। इसलिए वह शुरू से हमारे नेतृत्व समूह का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, चाहे वह टीम में शामिल नए गेंदबाजों से बात करना हो या टीम को आगे बढ़ाने के संबंध में की जाने वाली चर्चा हो, वह हमेशा नेतृत्व समूह का हिस्सा रहे हैं।

प्रमुख खबरें

मनोज तिवारी का आरोप, क्रेडिटचोर बन गई है आम आदमी पार्टी, पार्टी में हो रहा लूट और झूठ का खेल

पूर्व सांसद Jaya Prada को अदालत से राहत, आचार संहिता उल्लंघन मामले में किया बरी

US On India Canada Tension: भारत और कनाडा के बीच के विवाद में किसके साथ अमेरिका-ब्रिटेन, बयान जारी कर कह दी बड़ी बात

रूस पर जीत की योजना में यूक्रेन के लिए नाटो की सदस्यता शामिल : Zelensky