रोहित शर्मा बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज, कोहली के साथ गांगुली-द्रविड़ को पछाड़ा

By Kusum | Oct 18, 2024

बेंगलुरु टेस्ट मैच में भारतीय टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी फिफ्टी पूरी की और आउट हो गए। पहली पारी में 2 रन बनाने वाले रोहित दूसरी पारी में लय में दिखे। उन्होंने टीम के लिए अच्छी पारी भी खेली। वो बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन खराब तरीके से एजाज पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। 


रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में बेहरीन बल्लेबाजी की और उन्होंने 63 गेंदों पर 52 रन जड़ दिए और इस दौरान एक छक्का और 8 चौके लगाए। अपनी इस पारी के दम पर रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 8वें नंबर पर आ गए हैं। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली के साथ सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को पछाड़ दिया है। 


रोहित ने बेंगलुरु टेस्ट की दूसरी पारी में 52 रन बनाए और वो अब इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 8वें नंबर पर आ गए। उन्होंने तमीम इकबाल को पीछे छोड़ दिया जो पहले इस नंबर पर थे और अब वो नौवें स्थान पर चले गए। रोहित ने बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में 360 पारियों में 15214 रन बनाए हैं जबकि तमीम इकबला ने 451 पारियों में 15210 रन बनाए थे। 


न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए 23 रन की साझेदारी हुई और फिर रोहित आउट हो गए। लेकिन इन दोनों ने इस साझेदारी के दम पर राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को पछाड़ दिया है। ये दोनों खिलाड़ी भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाले तीसरे पेयर बन गए हैं। 


प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते