IND vs BAN: भारत -बांग्लादेश के बीच दूसरे मैच के टॉस होते ही बने ये रिकॉर्ड्स, 9 साल बाद हुआ ऐसा

By Kusum | Sep 27, 2024

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बारिश के बाद गीली आउटफील्ड के चलते टॉस में देरी हुई थी और जब टॉस हुआ तो कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स बन गए जो रोमांचक हैं। दरअसल, टीम इंडिया ने टॉस जीता और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। 9 साल बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत ने होम टेस्ट मैच में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी। 


कप्तान रोहित शर्मा से पहले ये काम विराट कोहली कर चुके हैं। विराट कोहली ने 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। हालांकि, वह टेस्ट मैच ड्रॉ हुआ था। बारिश के चलते सिर्फ कुल 59 ओवर का ही मैच हो पाया था। 


जबकि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की बात करें तो यहां 1964 के बाद ये पहला मौका है जब टॉस जीतने के बाद कप्तान ने पहले गेंदबाजी का चुनाव किया हो। 1964 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के कप्तान मंसूर अली खान पटौदी ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। वह टेस्ट मैच भी ड्रॉ हुआ था। इसके अलावा ये भारत में होने वाले टेस्ट मैचों की बात करें तो महज पहला मौका है, जब बैक टू बैक दो टेस्ट मैचों में टॉस जीतने वाले कप्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया हो। 1997 में इंडिया वर्सेस श्रीलंका तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दो बार ऐसा हो चुका है, लेकिन तब ऐसा बैक टू बैक दो मैचों में नहीं हुआ था। 

प्रमुख खबरें

टीम इंडिया के बेहतरीन प्रदर्शन पर झल्लाया ये बांग्लादेशी क्रिकेटर, गौतम गंभीर को लेकर निकाली भड़ास

भाजपा जम्मू में आतंकवाद के फिर उभार के लिए जनता से माफी मांगे : Omar Abdullah

Jammu South विधानसभा सीट से JDU उम्मीदवार ने भाजपा और कांग्रेस को लिया आड़े हाथ, अपनी जीत का जताया भरोसा

डीएचएल एक्सप्रेस जनवरी से ‘पार्सल डिलीवरी’ की कीमतें बढ़ाएगी