IND vs BAN: टेस्ट में LBW करने का रिकॉर्ड बना चुके हैं अश्विन, ग्लेन मैक्ग्रा को पछाड़ कर 5वें नंबर पर पहुंचे

By Kusum | Sep 28, 2024

बारिश के कारण कानपुर टेस्ट के दूसरे दिन अभी तक खेल शुरू नहीं हो पाया है। वहीं पहले दिन का खेल भी बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था। बांग्लादेश ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अभी तक 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं। वहीं पहले दिन महज 35 ओवर तक का ही खेल हो पाया। भारत की तरफ से खेल के पहले दिन आकाशदीप ने 2 विकेट लिए, लेकिन आर अश्विन ने एक विकेट हासिल किया। इस एक विकेट की मदद से अश्विन ने ग्लेन मैक्सवेल के इस रिकॉर्ड को तोड़ने में सफता हासिल की। 


कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन अश्विन ने पहली पारी में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो को एलबीडब्ल्यू आउट किया। टेस्ट फॉर्मेट में अश्विन ने 114 खिलाड़ियों को LBW किया है साथ ही उन्होंने ग्लेन मैक्ग्रा का रिकॉर्ड तोड़कर उनसे आगे निकल गए हैं। टेस्ट प्रारुप में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को LBW आउट करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में आर अश्विन अब 5वें नंबर पर आ गए। इस नंबर पर पहले ग्लेन मैक्सवेल थे जिन्होंने 113 खिलाड़ियों को इस तरह से आउट किया था जो अब छठे नंबर पर खिसक गए हैं। 


टेस्ट प्रारूप में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को LBW आउट करने वाले खिलाड़ियों में पहले नंबर पर भारत के ही अनिल कुंबले हैं। उन्होंने टेस्ट में कुल 156 बैट्समैन को LBW आउट किया था। तो वहीं श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 149 खिलाड़ी को LBW आउट किया था। तीसरे नंबर पर शेन वॉर्न हैं जिन्होंने 138 खिलाड़ियों को LBW आउट किया था तो वसीम अकरम लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं उन्होंने 119 खिलाड़ियों को इस तरह आउट किया था। 


प्रमुख खबरें

Priyanka Gandhi ने जम्मू की रैली में LG को बताया आउटसाइडर, कहा- बाहरी लोगों के लिए नीतियां बना रहे हैं

YRF की Dhoom 4 में निगेटिव लीड रोल करेंगे Ranbir Kapoor, रामायण के बाद शुरू होगी शूटिंग, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा की नहीं होगी वापसी

Iran on Nasrallah: नसरुल्लाह की मौत पर ईरान की चेतावनी, कहा- अंत में जीत हिजबुल्ला की होगी

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में नाचा गाना था, राहुल गांधी के बयान पर बवाल, BJP ने बताया हिंदू आस्था का अपमान