जसप्रीत बुमराह ने चेन्नई में किया कमाल, 400 इंटरनेशनल विकेट लेकर रचा इतिहास

By Kusum | Sep 20, 2024

जसप्रीत बुमराह ने भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की। इस दौरान बुमराह ने इस मुकाबले में 400 इंटरनेशनल विकेट पूरे कर लिए हैं। वे भारत की ओर से 400 या उससे ज्याद इंटरनेशनल विकेट लेने वाले 10वें गेंदबाज हैं। बुमराह ने पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके साथ ही वे एक खास लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं। 


बुमराह ने भारत के लिए अभी तक 196 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान 227 पारियों में खबर लिखने तक 400 विकेट झटके, बुमराह का एक पारी में 19 रन देकर 6 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में भी घातक गेंदबाजी की है। 


बुमराह ने हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने भारत के लिए सबसे कम पारियों में 400 विकेट लेने के मामले में भज्जी को पीछे छोड़ दिया है। बुमराह ने 227 पारियों में ये कारनामा किया है। जबकि हरभजन सिंह ने 237 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी। इस लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन टॉप पर हैं, उन्होंने 216 पारियों में 400 विकेट ले लिए थे। जबकि कपिल देव ने 220 पारियों में 400 विकेट पूरे किए थे। 

प्रमुख खबरें

धर्म की वजह से खत्म हुआ Eijaz Khan और Anita Hassanandani का रिश्ता, प्यार में डूबी एक्ट्रेस को बदलना चाहते थे एजाज, मां ने किया था विरोध

Sanjay Raut रोज सुबह बोलते हैं, ध्यान देने की जरूरत नहीं, सीट बंटवारे में कांग्रेस कर रही देरी वाले बयान पर नाना पटोले ने यूं दिया जवाब

Israel-Hezbollah में हो गया जंग का आगाज! दोनों ओर से हो रही ताबड़तोड़ गोलीबारी

प्यार की नौटंकी (व्यंग्य)