IND vs BAN 2nd Test: एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हुआ दूसरे दिन का खेल, 9 साल बाद हुआ ऐसा

By Kusum | Sep 28, 2024

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच का कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बगैर रद्द कर दिया गया। सुबह हल्की बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश शुरू हो गई जिससे ग्रीन पार्क स्टेडियम पर दूसरे दिन कोई खेल नहीं हो सका। पहले दिन भी बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ था। 35 ओवर का खेल होने के बाद बारिश के कारण आगे का खेल रद्द करना पड़ा। इससे पहले 2015 में ऐसा हुआ था, जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में पूरा दिन खेल नहीं हो सका था। 


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2015 में चार मैच की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में बारिश की वजह से मैच ड्रॉ रहा था। बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर वहां भी पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। अफ्रीका ने पहली पारी में 59 ओवर में सभी विकेट खोकर 214 रन बनाए। भारत ने 22 ओवर में 80 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद मैच को ड्रॉ घोषित करना पड़ा। 


भारत और बांग्लादेश मैच की बात करें तो दूसरे दिन मैदानकर्मियों ने 11.15 के आसपास बारिश रुकने पर तीन सुपर सोपर्स लगाए। रोशनी भी साफ नहीं थी जिस कारण सवा दो बजे आधिकारिक तौर पर खेल रद्द करना पड़ा। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी बारिश की संभावना है। हालांकि, सोमवार और मंगलवार को आसमान साफ रहने की उम्मीद है। ऐसे में मैच ड्रॉ की ओर बढ़त दिख रहा है। 

प्रमुख खबरें

उत्तर प्रदेश सरकार 1,000 डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल करने को कर रही काम: Nandi

रोजाना केला खाना किसी वरदान से कम नहीं है , मिलते हैं जबरदस्त फायदे

ऑफिस गरबा-डांडिया नाइट में दिखना चाहते हैं स्टाइलिश तो इन आउटफिट्स को जरुर ट्राई करें

Ukraine के उत्तर-पूर्वी शहर सुमी में चिकित्सा केंद्र पर रूसी हमले में आठ लोगों की मौत