IND vs BAN 2nd Test: कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा भारत-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट, जानें पिच का मिजाज

By Kusum | Sep 25, 2024

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम लगभग 3 साल बाद टेस्ट खेलने उतरी है। चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 218 रनों से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जहां चेन्नई की पिच बांग्लादेशी टीम के लिए थोड़ी सहज थी तो ग्रीन पार्क पर पड़ोसियों को पसीने छूटने वाले हैं। यहां तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी हालात खस्ता हो चुकी है। 

 

 ग्रीन पार्क पिच रिपोर्ट

कानपुर की पिच काली मिट्टी की होगी। इस पिच का मिजाज कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। यहां हुए पिछले मुकाबलों को देखा जाए, तो अभी तक यहां अधिकतर हुए टेस्ट मुकाबलों में गेंद की उछाल कम आंकी गई है। लेकिन पिच का कायाकल्प होने के बाद तेज गेंदबाज भी हावी दिखे, जिसमें खतरनाक बाउंसर भी बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है। यहां शुरुआत में स्पिन का बोलबाला रहेगा और यहां बल्लेबाजों को संभालने की जरूरत होगी क्योंकि दोनों टीमों में कई धुरंधर स्पिनर शामिल हैं। ऐसा अनुमान है कि चेन्नई में सतह से मिली उछाल की तुलना में ग्रीन पार्क की पिच अधिक सपाट होगी और टेस्ट के आगे बढ़ने के साथ ही उछाल भी कम होती चली जाएगी। 


साथ ही कानपुर की पिच धीमा होने की संभावना को देखते हुए दोनों टीमें अपनी रणनीति और चयन में बदलाव ला सकती हैं। तीसरे तेज गेंदबाज की जगह एक अतिरिक्त स्पिनर ले सकता है। भारतीय टीम में कुलदीप यादव या अक्षर पेटल में से किसी एक की जगह बन सकती है। 


प्रमुख खबरें

जब Thor की एंट्री पर भारतीय फैंस ने सिनेमा में लगाए थे जयकारे, नजारा देखकर हैरान रह गए थे Chris Hemsworth

iPhone 16 Pro यूजर्स को स्क्रीन को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जल्द ही Apple इसे ठीक कर सकता है

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए रोहित-गंभीर ने किया पिच का निरीक्षण, मस्ती के मूड में दिखे विराट कोहली

बदला पुरा…फडणवीस के रिवॉल्वर थामे पोस्टर चस्पा, उद्धव गुट ने उठाए सवाल, कहा- आप HC से भी बड़े हो गए