ऑडियो लीक को इमरान ने बताया राष्ट्रीय सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन, करेंगे जेल भरो आंदोलन की शुरुआत

By अभिनय आकाश | Oct 10, 2022

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने ऑडियो लीक को राष्ट्रीय सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन बताते हुए आरोप लगाया कि उनके आवास पर सुरक्षित लाइन को पीएम के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान खराब कर दिया गया था। इमरान ने कहा कि ऑडियो लीक राष्ट्रीय सुरक्षा का एक गंभीर उल्लंघन है क्योंकि वे प्रधान मंत्री कार्यालय और प्रधान मंत्री गृह की संपूर्ण सुरक्षा पर सवाल उठाते हैं। खान ने कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर मेरे आवास की सुरक्षित लाइन में भी खराबी थी। इसके खिलाफ जेल भरो आंदोलन की शुरुआत करने का एलान भी कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: इमरान खान के हेलीकॉप्टर को तकनीकी खामी के कारण रावलपिंडी में उतारना पड़ा

उन्होंने कहा कि हम लीक की प्रामाणिकता स्थापित करने के लिए अदालत जाने का इरादा रखते हैं और फिर जांच के लिए एक संयुक्त जांच दल बनाने की मांग करते हैं। इमरान ने कहा कि बगिंग के पीछे कौन सी खुफिया एजेंसी है और किसने ज्यादातर संपादित और छेड़छाड़ किए गए ऑडियो को लीक किया है। उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है क्योंकि संवेदनशील सुरक्षा मुद्दों को अवैध रूप से रिकॉर्ड किया गया है और बाद में हैक कर लिया गया है, जिसका अर्थ है कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा की गोपनीयता विश्व स्तर पर उजागर हो गई है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान को ‘देश का सबसे बड़ा झूठा’ बताया

बीती शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की दो ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आईं। उनमें से एक में खान ने कथित तौर पर अप्रैल में अपने विश्वास मत से पहले पाकिस्तान नेशनल असेंबली के सदस्यों की खरीद-फरोख्त पर चर्चा की थी। डॉन ने कहा कि दूसरे में उन्होंने कथित तौर पर उन सभी को देशद्रोही के रूप में ब्रांड करने के लिए अमेरिकी सिफर के इस्तेमाल के बारे में बात की, जो विश्वास सर्वेक्षण में उनके खिलाफ मतदान करेंगे। 

प्रमुख खबरें

सरकार घबराई हुई है, प्रधानमंत्री परेशान हैं, ज्यादा नहीं बोलते, PM Modi पर जयराम रमेश ने कसा तंज

चिकित्सक आंदोलन पर ममता की विरोध की प्रवृति उल्टी पड़ी

180 days maternity leave: ओडिशा सरकार का बड़ा फैसला, महिला कर्मचारियों को मिलेगा 180 दिनों का मैटरनिटी लीव

SEBI सेबी कई AI Projects पर कर रहा काम, चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच ने कहा- दक्षता बढ़ाना उद्देश्य