Pakistan Election: अमेरिका के कंधे पर सिर रखकर रोने लगे इमरान, गिड़गिड़ाते हुए कर दी ये अपील

By अभिनय आकाश | Feb 16, 2024

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भले ही अब तक अमेरिका को कोसते आए हों। लेकिन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने अमेरिका से गिड़गिड़ाते हुए गुहार लगाई है। उन्होंने अमेरिका से आग्रह किया कि उनके देश में हाल में हुए आम चुनावों में हुई ‘‘धांधली’’ को लेकर उसे आवाज उठानी चाहिए। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में चुनावों की पारदर्शिता को लेकर चिंताओं पर अमेरिका से आवाज उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि अमेरिका पूरी दुनिया में लोकतंत्र की आवाज की तरह काम करता है, लेकिन अमेरिका और यूरोप दोनों ने धांधली पर चुप्पी साध रखी है।

इसे भी पढ़ें: Pakistan PM Candidate: पाकिस्तान में पलट गया पूरा खेल, नए पीएम को लेकर बड़ी खबर, इमरान ने उमर अयूब का नाम किया आगे

आईएचसी में सिफर, तोशखाना मामले को चुनौती 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, तोशखाना और सिफर मामलों में इमरान खान की सजा के खिलाफ बैरिस्टर अली जफर के माध्यम से इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के समक्ष अलग-अलग याचिकाएं दायर की गईं। तोशखाना याचिका में राज्य और जवाबदेही ब्यूरो को प्रतिवादी बनाया गया और आईएचसी से इमरान पर लगाए गए दोषी और सजा के निष्पादन को निलंबित करने का आग्रह किया गया। याचिका में उच्च न्यायालय से उन्हें आरोपों से बरी करने का आग्रह किया गया। याचिका में दलील दी गई कि ट्रायल कोर्ट ने संदिग्ध को निष्पक्ष सुनवाई का मौका दिए बिना जल्दबाजी में फैसला सुनाया।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi Exclusive: Pakistan में सरकार गठन का फॉर्मूला तो निकल गया मगर अब Pak Army को Imran Khan से किस बात का है डर लग रहा है?

इमरान की पार्टी पूरे पाकिस्तान में करेगी विरोध प्रदर्शन 

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) हाल ही में संपन्न आम चुनावों में कथित मतदान धांधली के खिलाफ कल देश भर में विरोध प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। इमरान खान की पीटीआई ने आम चुनाव 2024 में अभूतपूर्व, बड़े पैमाने पर बेशर्म धांधली के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है, जहां पीटीआई की 180 नेशनल असेंबली सीटों की जीत और संसद में दो-तिहाई बहुमत को नाजायज, फासीवादी शासन ने आधा कर दिया।


प्रमुख खबरें

Hatkanangal क्षेत्र में लोगों का शिंदे गुट की Shiv Sena पर भरोसा कायम, विधानसभा चुनाव में होगी असली परीक्षा

विधानसभा चुनाव के दौरान Sangli क्षेत्र में होगी कांटे की टक्कर, लोकसभा चुनाव में सभी के हाथ थे खाली

नेहरू ने शिवाजी पर अपनी टिप्पणियों को संशोधित किया था, फडणवीस बताएं कब माफी मांगेंगे: Patole

Kumaraswamy ने एमयूडीए मामले में विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए सिद्धरमैया पर किया पलटवार