राजस्थान में निवेश की अपार संभावनाएं, निवेशकों की हर संभव मदद करेगी सरकार : मुख्यमंत्री, Bhajan Lal

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 21, 2024

जयपुर । राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य में निवेश की अपार संभावनाएं हैं और प्रदेश सरकार निवेशकों की हर संभव मदद करेगी। शर्मा ने विभिन्न राज्यों में कार्यरत राजस्थानी मूल के भारतीय प्रशासनिक सेवा के उच्च अधिकारियों के साथ राइजिंग राजस्थान वैश्विक निवेश सम्मेलन के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित एक बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, किसी भी राज्य की प्रगति के लिए मूलभूत ढांचे का विकसित होना आवश्यक है, इसलिए हमारी सरकार पहले दिन से ही बिजली, पानी, परिवहन और आधारभूत ढांचे के विकास पर कार्य कर रही है। 


आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों के लिए अनुकूल नीतियां बनाने सहित उनको हरसंभव मदद दे रही है। उन्होंने कहा, क्षेत्रफल की दृष्टि से राजस्थान देश का सबसे बड़ा राज्य है, यहां सौर ऊर्जा, पवन ऊर्जा, पर्यटन, कृषि एवं ऑटोमोबाइल सहित विभिन्न क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं। इन क्षेत्रों में निवेश राजस्थान के विकास को गति देगा और हमारे राज्य को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राइजिंग राजस्थान सम्मेलन के माध्यम से राज्य सरकार राजस्थान को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय निवेश के लिए भी एक आकर्षक राज्य बनाना चाहती है। 


उन्होंने कहा कि नौ से 11 दिसंबर, 2024 तक होने वाले इस आयोजन का उद्देश्य राजस्थान को निवेश के लिए एक प्रमुख स्थान के रूप में स्थापित करना है और इसके माध्यम से राज्य के विकास में नए आयाम जोड़ने हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकसित राजस्थान की यात्रा में राजस्थानी मूल के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है, उनके अनुभव, सुझाव और संपर्क राज्य की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों से प्राप्त सुझावों को राज्य की महत्वपूर्ण नीतियों में शामिल किया जाएगा। बयान के अनुसार इस अवसर पर विभिन्न राज्यों में तैनात वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने-अपने राज्यों में निवेश के लिए किए जा रहे नवाचारों की जानकारी देते हुए कई रचनात्मक सुझाव भी दिए।

प्रमुख खबरें

PM Modi US Visit: अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, बाइडेन से होगी द्विपक्षीय बातचीत

कब होंगे महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव? अगले हफ्ते राज्यों का दौरा करेगा ECI

Hezbollah Top Commander मारा गया, अमेरिकी की वांटेड लिस्ट में था शामिल

PM Modi के अमेरिका दौरे पर दिखा नफरती विज्ञापन, बीजेपी ने राहुल पर साधा निशाना