Kolkata doctor Case: आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल पर गिरी गाज संदीप घोष को IMA ने किया सस्पेंड

By अभिनय आकाश | Aug 28, 2024

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी है। यह निलंबन फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) के अनुरोध के बाद आया, जिसने संगठन के साथ घोष के निरंतर जुड़ाव पर चिंता व्यक्त की थी। यह घटनाक्रम 9 अगस्त को सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के कुछ दिनों बाद आया है, जिसके बाद पूरे देश में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ था।

इसे भी पढ़ें: ममता सरकार पर BJP का वार, सुधांशु त्रिवेदी बोले- सजा दिलाने की बजाए दोषियों को बचाने में लगी हैं CM

आईएमए के एक आधिकारिक बयान में कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन द्वारा विधिवत गठित अनुशासनात्मक समिति ने आज स्वत: संज्ञान लेते हुए आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में एक स्नातकोत्तर रेजिडेंट के बलात्कार और हत्या और उसके बाद के घटनाक्रम पर विचार किया।

इसे भी पढ़ें: बस अब बहुत हो गया..., कोलकाता रेप एंड मर्डर पर बोलीं राष्ट्रपति मुर्मू, कोई भी सभ्य समाज बेटियों को अत्याचारों का शिकार नहीं होने दे सकता

यह घटना तब हुई जब डॉक्टर 9 अगस्त की सुबह कब्रिस्तान शिफ्ट के दौरान आराम करने के लिए वहां गई थीं। घटना के एक दिन बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सिविक वॉलंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया. वीडियो में रॉय को घटना वाले दिन सुबह 4.03 बजे सेमिनार हॉल में प्रवेश करते हुए दिखाया गया है। 


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी