'मेरे साथ सेक्स करोगी तो मैं तुम्हें घोड़ा दूंगा', Elon Musk का SpaceX की महिला कर्मचारियों के साथ अजीबोगरीब रिश्ता, खूब बच्चे पैदा करने के लिए स्पर्म भी डोनेट किया

By रेनू तिवारी | Jun 14, 2024

स्पेसएक्स के पूर्व कर्मचारियों ने एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दायर किया है, जिसमें उन्होंने एयरोस्पेस कंपनी में अपने कार्यकाल के दौरान टेक अरबपति पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस मुकदमे ने मस्क से जुड़े यौन शोषण की कई कथित घटनाओं को प्रकाश में लाया है, जिसमें एक महिला ने आरोप लगाया कि मस्क ने उड़ान के दौरान मालिश करने के बाद उसके साथ यौन संबंध बनाने के बदले में उसे अपना जननांग दिखाया और घोड़ा देने की पेशकश की।

 

इसे भी पढ़ें: बीजेपी के पूर्व सांसद ने सम्राट चौधरी के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- कुशवाहा वोट ही नहीं दिला पाए उपमुख्यमंत्री


वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्पेसएक्स के लिए एलन मस्क द्वारा ली गई एक फ्लाइट में फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम करने वाली एक महिला ने आरोप लगाया कि अरबपति सीईओ ने उसे यौन संबंधों के बदले में घोड़ा देने की पेशकश की और जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया, तो कंपनी ने उसकी शिफ्ट काट दी।


मस्क ने फ्लाइट अटेंडेंट के आरोपों का खंडन करते हुए उन्हें "पूरी तरह से झूठ" बताया। स्पेसएक्स के सीईओ ने सोशल मीडिया पर यह भी कहा कि इस घोटाले को "एलॉन्गेट" कहा जाना चाहिए। रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने अपने विमान में फ्लाइट अटेंडेंट होने से इनकार किया। हालांकि, उन्होंने अतीत में फ्लाइट अटेंडेंट का इस्तेमाल किया था, जिसमें 2016 भी शामिल है, जो महिला द्वारा संदर्भित समय अवधि से मेल खाता है।


स्पेसएक्स के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी ग्वेने शॉटवेल ने समाचार रिपोर्ट के बाद कंपनीव्यापी ईमेल में मस्क का बचाव किया। उन्होंने लिखा, "व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगता है कि आरोप झूठे हैं, इसलिए नहीं कि मैं एलोन के लिए काम करती हूं, बल्कि इसलिए कि मैंने 20 वर्षों तक उनके साथ मिलकर काम किया है और इन आरोपों जैसा कुछ भी कभी नहीं देखा या सुना है।"

 

इसे भी पढ़ें: चीन में MeToo Movement को बढ़ावा देने वाली महिला पत्रकार को पांच साल की जेल


मस्क को सीधे रिपोर्ट करने वाली एक अन्य महिला ने आरोप लगाया कि मस्क ने उसे बार-बार अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहा था। कम से कम 10 बच्चों के पिता मस्क ने अक्सर दुनिया में कम जनसंख्या संकट और उच्च IQ वाले लोगों की संतान पैदा करने की आवश्यकता के बारे में बात की है। उन्होंने कहा था "अगर लोग अधिक बच्चे पैदा नहीं करेंगे, तो सभ्यता खत्म हो जाएगी। मेरे शब्दों पर ध्यान दें," उन्होंने 2021 में कहा था, उसी साल उन्होंने अपने एक कर्मचारी से बच्चे पैदा किए थे।


शिवोन ज़िलिस और मस्क का प्रोत्साहन

मस्क की न्यूरालिंक बीसीआई कंपनी में एक कार्यकारी शिवोन ज़िलिस के जुड़वां बच्चे हैं। ज़िलिस ने कहा है कि मस्क ने उन्हें बच्चे पैदा करने के लिए प्रोत्साहित किया और शुक्राणु दाता बनने की पेशकश की। लेखक वाल्टर इसाकसन की जीवनी "एलोन मस्क" में ज़िलिस के हवाले से कहा गया है, "मैं अपने बच्चों के लिए ऐसे जीन के बारे में नहीं सोच सकती, जिन्हें मैं पसंद करूँगी।"


एक महिला ने यह भी दावा किया कि 2014 में जब वह सीधे मस्क के साथ काम करती थी, तब उसका मस्क के साथ एक महीने तक यौन संबंध रहा था। हालाँकि, यह रिश्ता बुरी तरह खत्म हो गया। वह कंपनी छोड़कर चली गई और एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। समझौते के तहत उन्हें मस्क के लिए किए गए काम पर चर्चा करने से रोक दिया गया।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल