ICC Test Rankings: यशस्वी जायसवाल की टॉप-5 में हुई एंट्री, ऋषभ पंत की शानदार वापसी

By Kusum | Sep 25, 2024

आईसीसी ने बुधवार को खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग जारी की है। जहां टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में यशस्वी जायसवाल को फायदा हुआ है। जायसवाल की टॉप-5 में एंट्री हो गई है। वह 751 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर हैं। जबकि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की इस रैंकिंग में रि-एंट्री हुई है। वह टॉप 10 में काबिज हो गए हैं। उन्होंने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 39 और दूसरी पारी में सेंचुरी (109) ठोका।

 

चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ यशस्वी ने पहले टेस्ट में फिफ्टी जड़ी थी। वह फिलहाल भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट बल्लेबाज हैं। जबकि पंत ने दिसंबर 2022 के पहला टेस्ट खेला था और गर्दा उड़ा दिया। वह 751 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। 


वहीं, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को नुकसान झेलना पड़ा है। कोहली पांच साथा लुढ़ककर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके 709 अंक हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में कुल 13 रन बटोरे थे। रोहित शर्मा का बल्ला बांग्लादेश के खिलाफ खामोश रहा, उन्होंने कुल 11 रन बनाए। रोहित पांच स्थान नीचे खिसक गए हैं। मौजूदा समय में वह 10वें नंबर पर हैं। उनके 716 अंक हैं। जो रूट (899) टॉप पर जबकि केन विलियमसन (852) दूसरे स्थान पर हैं।  डेरिल मिचेल (760) और स्टीव स्मिथ (757) क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं। 


प्रमुख खबरें

जब Thor की एंट्री पर भारतीय फैंस ने सिनेमा में लगाए थे जयकारे, नजारा देखकर हैरान रह गए थे Chris Hemsworth

iPhone 16 Pro यूजर्स को स्क्रीन को लेकर समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जल्द ही Apple इसे ठीक कर सकता है

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट के लिए रोहित-गंभीर ने किया पिच का निरीक्षण, मस्ती के मूड में दिखे विराट कोहली

बदला पुरा…फडणवीस के रिवॉल्वर थामे पोस्टर चस्पा, उद्धव गुट ने उठाए सवाल, कहा- आप HC से भी बड़े हो गए