आईसीसी ने जारी की टी20 रैंकिंग, इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन बने नंबर-1 ऑलराउंडर

By Kusum | Sep 18, 2024

आईसीसी ने बुधवार को टी20 खिलाड़ियों की रैंकिंट जारी की। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई और नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त तीन मैचों की टी20 सीरीज में लियाम ने बैट और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने दो मैचों में 124 रन और 5 विकेट अपने नाम किए। 

 

लियाम ने 47 गेंद में 87 रन की शानदार पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 6 चौके और पांच छक्के भी जड़े। उनकी इस पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में 194 रनों के लक्ष्य का पीछा कर लिया था। दो मैचों में कमाल का प्रदर्शन कर लियाम ने सात पायदान की बड़ी छलांग लगाई और नंबर वन ऑलराउंडर बन गए हैं। इस दौरान उन्होंने मार्कस स्टोयिस को पीछे छोड़ा है। मार्कस को दो स्थान का नुकसान हुआ है। 


वहीं टॉप-10 में हार्दिक पंड्या एकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। हार्दिक 199 अंक के साथ सातवें नंबर पर हैं। जबकि अक्षर पटेल 149 अंक के साथ 11वें स्थान पर हैं। 


ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जोस इंग्लिश ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में जगह बना ली है। उन्होंने 13 स्थान की छलांग लगाई है और 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि ट्रेविस हेड टॉप पर बरकरार हैं। जबकि भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर हैं।  


प्रमुख खबरें

PM Modi के अमेरिका जाने के ठीक पहले यूक्रेन के विदेश मंत्री ने जयशंकर को किया फोन, जानें क्या कहा

आर अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठा शतक, अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की बढ़ी मुश्किलें, राहुल के खिलाफ बयान देने पर बेंगलुरु में FIR दर्ज

BJP केवल हिंदुओं का इस्तेमाल करती है, आदित्य ठाकरे ने बांग्लादेश टीम के भारत दौरे को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना