विवादित ट्रेनी IAS Puja Khedkar की मां पुणे पुलिस की हिरासत में, पिस्तौल लहराने के मामले में कई दिनों से थी फरार

By रितिका कमठान | Jul 18, 2024

विवादित ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां को पुणे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर कई दिनों से फरार चल रही थी। रायगढ़ के पास महाड़ में उन्हें हिरासत में लिया गया है। वो एक होटल में ठहरी हुई थी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक तीन टीमें मनोरमा को पुणे लेकर आ रही है।

 

पिस्तौल लहराते हुए वीडियो हुआ था वायरल 

विवादित ट्रेनिंग अधिकारी पूजा खेड़कर की मां मनोरमा खेडकर का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इस वीडियो में वह भूमि विवाद मामले में किसानों पर बंदूक तानी नजर आ रही थी। पुणे पुलिस लगातार उनकी तलाश में जूटी थी। 

 

पुणे (ग्रामीण) में पौड पुलिस ने खेडकर दंपति और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा-323 (बेईमानी या धोखाधड़ी से संपत्ति हटाना या छिपाना) सहित अन्य धाराओं और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुणे (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने बताया, ‘‘मनोरमा खेडकर को रायगढ़ जिले के महाड से हिरासत में लिया गया है और उन्हें पुणे लाया जा रहा है, जहां औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।’’ आरोपी मनोरमा, उनके पति दिलीप और पांच अन्य लोगों का पता लगाने के लिए कई टीम गठित की गई थीं। 

 

इस वीडियो में वह एक जमीनी विवाद पर बंदूक लेकर कुछ लोगों को धमकाती नजर आ रही थी। धमकाने के मामले में पुलिस ने मनोरमा और उनके पति दिलीप खेड़कर समेत 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। माना जा रहा है कि इस मामले में पूजा खेड़कर के रिटायर्ड पता दिलीप खेड़कर के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। दही दिलीप खेड़कर इन दोनों आए से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में भी फंसे हुए हैं। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो भी उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी