'मैं अपने शब्द वापस लेती हूं', कंगना रनौत ने कृषि कानूनों पर अपनी टिप्पणी पर जताया खेद, माफी मांगते हुए एक्ट्रेस ने बीजेपी से कही ये बात

By रेनू तिवारी | Sep 25, 2024

भाजपा नेता कंगना रनौत ने बुधवार को एक वीडियो पोस्ट कर अपने "तीन कृषि कानून वापस लाओ" वाले बयान पर माफ़ी मांगी, जिससे काफ़ी विवाद हुआ और विपक्ष ने भाजपा को घेर लिया। इसके बाद मंडी सांसद के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की। कंगना ने कहा कि उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनकी राय पार्टी लाइन के अनुरूप हो क्योंकि अब वह भाजपा की सदस्य हैं। उन्होंने कहा कहा 'मैं यह ध्यान रखूंगी कि मैं भी भाजपा कार्यकर्ता हूं। पिछले कुछ दिनों में मीडिया ने मुझसे कृषि कानूनों पर सवाल पूछे और मैंने सुझाव दिया कि किसानों को प्रधानमंत्री से कृषि कानूनों को वापस लाने की अपील करनी चाहिए।


कृषि कानूनों पर बयान पर कंगना ने खेद जताया

यह कहते हुए कि उनकी टिप्पणियां पार्टी के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करती हैं, कंगना ने एक वीडियो बयान में कहा, "पिछले कुछ दिनों में मीडिया ने मुझसे किसान कानून पर कुछ सवाल पूछे और मैंने सुझाव दिया कि किसानों को पीएम मोदी से किसान कानून वापस लाने का अनुरोध करना चाहिए। मेरे बयान से कई लोग निराश और हताश हैं। जब किसान कानून प्रस्तावित किया गया था, तो हममें से कई लोगों ने इसका समर्थन किया था, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने बड़ी संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ इसे वापस ले लिया। और हम सभी कार्यकर्ताओं का यह कर्तव्य है कि हम उनके शब्दों की गरिमा का सम्मान करें।" कंगना ने कहा, "मुझे यह ध्यान रखना होगा कि मैं सिर्फ एक कलाकार नहीं बल्कि भाजपा कार्यकर्ता भी हूं। मेरी राय व्यक्तिगत नहीं होनी चाहिए और पार्टी का रुख होना चाहिए। अगर मेरी टिप्पणियों से किसी को निराशा हुई है तो मैं खेद जताती हूं और अपने शब्द वापस लेती हूं।" उन्होंने अपने वीडियो के साथ लिखा, "इसे ज़रूर सुनें, मैं किसान कानून के मामले में अपनी पार्टी के साथ खड़ी हूँ। जय हिंद।" किसानों के विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ कृषि कानूनों पर कंगना के विवादित बयान अक्सर सुर्खियाँ बनते हैं और उनकी आने वाली फ़िल्म इमरजेंसी के प्रचार के दौरान, भाजपा ने कंगना की राय से खुद को दूर करने के लिए एक आधिकारिक बयान जारी किया था।

 

इसे भी पढ़ें: Urmila Matondkar आठ साल बाद ले रही है पति Mohsin Akhtar Mir से तलाक! अलग-अलग धर्म, उम्र के लंबे फ़ासलों के बाद भी खुशहाली से रचाई थी 2016 में शादी


कृषि कानूनों पर कंगना की टिप्पणी

मीडिया से बातचीत करते हुए, अभिनेत्री-राजनेता ने कहा था, मुझे पता है कि यह विवादास्पद होगा लेकिन मुझे लगता है कि निरस्त किए गए कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए। किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए। वे देश के विकास के लिए ताकत के स्तंभ हैं और मैं उनसे अपील करना चाहता हूँ - अपने भले के लिए कानूनों को वापस मांगें।


कंगना के बयान से भाजपा ने खुद को किया था अलग

उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा कि यह टिप्पणी कंगना की 'निजी' थी और उन्हें पार्टी की ओर से इस तरह के बयान देने का अधिकार नहीं है। भाटिया ने कहा, "केंद्र सरकार द्वारा वापस लिए गए कृषि बिलों पर भाजपा सांसद कंगना रनौत का बयान वायरल हो रहा है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह बयान उनका निजी बयान है। कंगना रनौत भाजपा की ओर से ऐसा बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं और यह कृषि बिलों पर भाजपा के दृष्टिकोण को नहीं दर्शाता है। हम इस बयान को अस्वीकार करते हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Paris Fashion Week 2024 | Alia Bhatt का धमाकेदार रहा डेब्यू | Aishwarya Rai Bachchan का चला जादू

 

किसानों के विरोध पर कंगना की पिछली टिप्पणी पिछले महीने अपनी फिल्म इमरजेंसी के प्रचार के दौरान कंगना ने कहा था कि अगर केंद्र द्वारा कड़े कदम नहीं उठाए गए होते तो किसानों के विरोध के दौरान भारत में "बांग्लादेश जैसी स्थिति" पैदा हो सकती थी। इस बीच, कंगना इमरजेंसी की रिलीज के लिए सेंसर बोर्ड से हरी झंडी का इंतजार कर रही हैं।

 

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल पर केंद्रित इस फिल्म ने विवाद खड़ा कर दिया था, जिसमें कुछ समूहों ने कंगना पर इतिहास को विकृत करने और सिखों को नकारात्मक रूप में चित्रित करने का आरोप लगाया था। कुछ लोगों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की थी। सीबीएफसी ने कई सिख संगठनों और समूहों द्वारा फिल्म में समुदाय के चित्रण पर आपत्ति जताए जाने के बाद इमरजेंसी की रिलीज रोक दी थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को मंजूरी देने से इनकार कर दिया। लेकिन हाल ही में, यह फिल्म की रिलीज की अनुमति देने के लिए सहमत हो गया, लेकिन फिल्म में दिखाए गए घटनाओं का समर्थन करने के लिए कुछ कट और तथ्यात्मक समर्थन के बाद ही।


प्रमुख खबरें

सऊदी अरब ने पाकिस्तान से उमराह वीजा लेकर भिखारियों के खाड़ी देश पहुंचने पर रोक लगाने को कहा

कुशीनगर में पकड़ा गया जाली नोटों का जखीरा प्रयागराज के मदरसे में छपा था

China ने प्रशांत महासागर में अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल का परीक्षण किया, कहा- वांछित लक्ष्य हासिल हुए

Lucknow में 13 साल की बच्ची से रेप के दोनों मुस्लिम आरोपी गिरफ्तार