'जम्मू-कश्मीर से मेरा खून का रिश्ता', राहुल गांधी का केंद्र पर वार, बोले- LG के रूप में यहां राजा बैठा है

By अंकित सिंह | Sep 23, 2024

जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि आपको जल्द से जल्द अपना राज्य का दर्जा वापस मिले। हम सबसे पहले भाजपा पर आपका राज्य का दर्जा वापस देने के लिए दबाव डालेंगे, अगर वे आपको यह नहीं देते हैं तो मैं आपको गारंटी देता हूं कि हम आपको आपका राज्य का दर्जा वापस देंगे क्योंकि यह आपका अधिकार है, आपका लोकतांत्रिक अधिकार है और आपको इसे उन्हें देना होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Jammu And Kashmir में फारूक अब्दुल्ला का 1 लाख रोजगार का वादा, कहा- हमारी जमीन-नौकरियां छीनी गई


केंद्र पर वार करते हुए राहुल ने कहा कि उन्होंने यहां एक राजा बना दिया है। उपराज्यपाल राजा हैं, वह बाहरी व्यक्ति हैं और जम्मू-कश्मीर से नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग जो विकास चाहते हैं, ये व्यक्ति वो नहीं कर सकता। उसे पता नहीं है कि यह कैसे करना है। उन्होंने कहा कि भारत में संघ शासित प्रदेशों को राज्य बनाया गया। राज्यों का विभाजन कर दिया गया। मध्य प्रदेश को विभाजित करके छत्तीसगढ़ बनाया गया, बिहार को विभाजित करके झारखंड बनाया गया, और आंध्र प्रदेश को विभाजित करके तेलंगाना बनाया गया। लेकिन, भारत के इतिहास में कभी किसी राज्य को यूटी नहीं बनाया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: लाल चौक जाकर आइसक्रीम खाते हैं, ये कांग्रेस शासन में संभव था, राहुल के बयान पर बीजेपी का पलटवार


उन्होंने बार-बार कहा कि पहली बार राज्य के लोगों के अधिकार छीन कर उसे यूटी बना दिया गया हौ। आपके साथ अन्याय हुआ है, आपके लोकतांत्रिक अधिकार छीन लिए गए हैं और मैं चाहता हूं कि आपको जल्द से जल्द राज्य का दर्जा मिले। उन्होंन लोगों से कहा कि जब भी आपको मेरी जरूरत हो, आप मुझे हुक्म दें और मैं यहां हाजिर हो जाऊंगा। आपको पता है कि जम्मू-कश्मीर से मेरा राजनीतिक रिश्ता नहीं है। आपके साथ मेरा खून का, दिल का और मोहब्बत का रिश्ता है।

प्रमुख खबरें

बेसमेंट में डूबने से हुई थी 3 छात्रों की मौत, कोचिंग सेंटर के सीईओ और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत

महाराष्ट्र : घर में महिला और उसकी नाबालिग बेटी के शव मिले

Dating After a Long-Term Relationship । मुश्किल ब्रेकअप के बाद फिर से डेटिंग की दुनिया में वापसी कैसे करें?

तुच्छ विषयों’ पर रिपोर्ट मांगने के लिए राज्यपाल के पत्र लिखने पर गौर कर रही सरकार : Siddaramaiah