'मैं ठग हूं तो केजरीवाल है महा-ठग', सुकेश ने लगाए आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप, कहा- मुझसे दिल्ली सरकार ने 50 करोड़ क्यों लिए?

By रेनू तिवारी | Nov 05, 2022

जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाता हुए कहा था कि जेल में सुविधाओं के लिए 10 करोड़ देनें होंगे। सुकेश के इस खुलासे के बाद दिल्ली की राजनीति गरमा गयी थी। अब एक बार फिर जेल में बंद अपराधी सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली उपराज्यपाल को एक और पत्र लिखकर कहा है सत्येंद्र जैन को लेकर उसकी शिकायत सार्वजनिक होने के बाद आप नेता सत्येंद्र जैन और तिहाड़ जेल के पूर्व-डीजी (जेल) द्वारा उन्हें धमकाया जा रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: गुजरात में भाजपा को झटका, पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास ने छोड़ी पार्टी, सीआर पाटिल ने दिया यह जवाब

 

 इस हफ्ते की शुरुआत में सुकेश ने दिल्ली एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री सत्येंद्र जैन को 'सुरक्षा धन' के रूप में 10 करोड़ रुपये का भुगतान किया। पत्र में, ठग ने लिखा है कि वह 2015 से AAP नेता को जानता है। पत्र में कहा गया है कि AAP को कुल 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था क्योंकि उसे दक्षिण भारत में एक महत्वपूर्ण पार्टी की स्थिति का वादा किया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: महिलाओं के सशक्तिकरण का काम मोदी सरकार में हुआ, नड्डा बोले- केंद्र और राज्य में डबल इंजन सरकार जरूरी

 

उन्होंने पत्र में लिखा है “मिस्टर केजरीवाल, मैं आपके हिसाब से देश का सबसे बड़ा ठग हूं। फिर आपने मुझसे 50 करोड़ रुपये क्यों लिए और मुझे राज्यसभा सीट की पेशकश की? वह आपको क्या बनाता है - 'महा ठग'?"  सुकेश ने एक और विस्फोटक दावा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर नए आरोप लगाए। उन्होंने आप प्रमुख पर सीटों के बदले पार्टी में 500 करोड़ रुपये का योगदान देने के लिए 20-30 लोगों को लाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया।


सुकेश चंद्रशेखर हाई-प्रोफाइल लोगों और मशहूर हस्तियों से कथित तौर पर जबरन वसूली करने के आरोप में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद है। इससे पहले वह तिहाड़ जेल में बंद था, लेकिन बाद में उसके बार-बार अनुरोध के बाद उसे स्थानांतरित कर दिया गया था। उसने दावा किया था कि उसे तिहाड़ जेल से जान से मारने की धमकी मिली थी।


सुकेश ने एलजी को लिखे अपने पत्र में कहा "मैं 2015 से AAP के श्री सत्येंद्र जैन को जानता हूं, और मुझे दक्षिण क्षेत्र में पार्टी में महत्वपूर्ण पद देने के वादे में 50 करोड़ से अधिक का योगदान दिया है, और विस्तार के बाद मुझे राज्यसभा के लिए नामित करने में भी मदद की है।


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुकेश के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह गुजरात के मोरबी में पुल गिरने से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने जैन को कथित हवाला सौदे से जुड़े एक अन्य आपराधिक मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया था।

प्रमुख खबरें

30 सांसदों ने कर दी ट्रूडो को हटाने की डिमांड, 70% आबादी भारत से रिश्ते बिगाड़ने का मान रही आरोपी, 24 घंटे में ही पूरा हो गया बदला

दिवाली से पहले Philips के इस एयर प्यूरीफायर को ला सकते हैं घर, Smog से मिलेगी राहत

Vivo की नई V50 सीरीज जल्द होगी लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पूरी जानकारी

Satyendar Jain को बेल देते हुए कोर्ट ने लगाई कौन सी 3 शर्तें, जमानत मिलने पर कहा- सत्यमेव जयते