संसद सत्र के निर्बाध संचालन के लिए समन्वय की उम्मीद : Kiren Rijiju

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 24, 2024

संसदीय मामलों के मंत्री किरेन रीजीजू ने 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होने के मद्देनजर सोमवार को कहा कि उन्हें संसद के निर्बाध संचालन के लिए समन्वय की उम्मीद है।

रीजीजू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि वह संसदीय कार्य मंत्री के रूप में सांसदों की सहायता करने के लिए सदैव उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज, 24 जून 2024 को शुरू हो रहा है। मैं सभी नव निर्वाचित माननीय सदस्यों का स्वागत करता हूं। मैं संसदीय कार्य मंत्री के रूप में सदस्यों की सहायता करने के लिए सदैव उपलब्ध रहूंगा। मैं सदन के निर्बाध संचालन के लिए समन्वय की उम्मीद करता हूं।’’

लोकसभा के नव निर्वाचित सदस्यों को अस्थायी अध्यक्ष एवं पीठासीन अधिकारियों के पैनल द्वारा अगले दो दिन तक शपथ दिलाई जाएगी। नयी लोकसभा बुधवार को अपने अध्यक्ष का चुनाव करेगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बृहस्पतिवार को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी। उसके बाद दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दो या तीन जुलाई को इस चर्चा पर अपना जवाब दिए जाने की उम्मीद है।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल