Indian Market में धूम मचाने आई Honda Elevate, Creta और Grand Vitara की बढ सकती हैं मुश्किलें

By अंकित सिंह | Sep 06, 2023

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने भारत में एलिवेट एसयूवी लॉन्च की है। एलिवेट की कीमत 10.99-15.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। देश भर में ब्रांड की विभिन्न डीलरशिप पर एसयूवी की डिलीवरी भी शुरू हो गई है। नई होंडा एलिवेट जापानी वाहन निर्माताओं द्वारा अत्यधिक सफल और अत्यधिक लाभदायक मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट का लाभ उठाने का प्रयास है, जिस पर अब तक कोरियाई कंपनी हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस का वर्चस्व रहा है। हालाँकि मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा ने दिखाया है कि बाजार वास्तव में अधिक मॉडलों के लिए खुला है, खासकर लंबे समय से स्थापित ब्रांडों के लिए। हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस 

 

इसे भी पढ़ें: कार में चाहिए बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम तो ये हैं बेस्ट गाड़ियां


इंजन और साइज

लंबाई में 4,312 मिमी, चौड़ाई में 1,790 मिमी, ऊंचाई में 1,650 मिमी और 2,650 मिमी के व्हीलबेस के साथ, एलिवेट आकार के मामले में अपने प्रतिद्वंद्वियों के बराबर या उससे भी बेहतर है। होंडा एलिवेट को पावर देने वाला एक परिचित 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन है जो होंडा सिटी में ड्यूटी पर है। यह 121bhp और 145Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के दो विकल्प हैं - 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी। सिटी के विपरीत, एलिवेट को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद नहीं है।


ये हैं फिचर्स

होंडा एलिवेट ने बोल्ड लाइनों और मांसपेशियों के अनुपात पर हावी बुच डिजाइन के साथ होंडा के लिए एक नए डिजाइन दर्शन की शुरुआत की है। सामने की ओर एक बड़ी काली ग्रिल है, जिसके किनारे एलईडी हेडलैंप हैं। सामने होंडा क्रोम स्ट्रिप है, जो एसयूवी में बहुत सारे चरित्र जोड़ती है। टेललैंप्स रैपराउंड स्टाइल एलईडी इकाइयां हैं। यह 17-इंच के अलॉय व्हील्स पर चलता है। केबिन समकालीन है, और इसमें 10.25-इंच आईपीएस एचडी टच डिस्प्ले और 7-इंच फुल कलर इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले है। अन्य सुविधाओं में स्वचालित जलवायु नियंत्रण, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, ब्राउन लेदरेट असबाब और एक सनरूफ शामिल हैं। होंडा ने कई ADAS फीचर्स भी जोड़े हैं जो होंडा सेंसिंग पैकेज के अंतर्गत आते हैं। इसमें लेनवॉच कैमरा, लेन कीप असिस्ट, स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल, टक्कर अवॉइडेंस ब्रेकिंग और अधिक सुविधाएं शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

रोबोट के आत्महत्या करने का मामला, क्या वाकई में सुसाइड कर सकते हैं Robot?

Agra Jama Masjid Case: अयोध्या, मथुरा, काशी के बाद अब जामा मस्जिद के सर्वेक्षण का अनुरोध, HC ने ASI से मांगा जवाब

राहुल गांधी अचानक पहुंचे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, लोको पायलटों से की मुलाकात, जानिए क्या हुई बात

Rishi Sunak को क्यों झेलनी पड़ी इतनी बड़ी हार? क्या रही इसकी वजह, 5 प्वाइंट में जानें