पाकिस्तान को दी जा रही खोखली धमकी, चीनी घुसपैठ पर क्या? सामना में उद्धव गुट ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल

By अभिनय आकाश | Apr 06, 2023

शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को 'असफल' गृह मंत्री बताया और दावा किया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब है और किसान आत्महत्या कर रहे हैं। शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र 'सामना' के संपादकीय में अरुणाचल प्रदेश में 11 स्थानों के नाम बदलने के बाद चीन को चेतावनी तक नहीं देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा गया। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान को खोखली धमकियां दी जा रही हैं, लेकिन चीन का क्या जिसने भारतीय क्षेत्र में 'घुसपैठ' की है। इस हफ्ते की शुरुआत मे  शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने एक महिला कार्यकर्ता पर कथित रूप से ठाणे में प्रतिद्वंद्वी शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किए जाने के बाद फडणवीस को "बेकार" गृह मंत्री करार दिया था।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: अहमदनगर में दो समूहों के बीच झड़प में चार घायल, 19 लोग गिरफ्तार

फडणवीस ने तब पलटवार करते हुए कहा था कि वह एक "बुलेट" (कार्टूस) हैं, जबकि ठाकरे एक "कमजोर" मुख्यमंत्री थे जिन्होंने सत्ता के लिए अपनी विचारधारा का त्याग किया था और उन्हें महत्व देने की आवश्यकता नहीं है। सर्वोच्च न्यायालय ने हाल ही में एक अवमानना ​​​​याचिका की सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सहित कई राज्य प्राधिकरणों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, कथित रूप से घृणास्पद भाषण देने वालों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने में विफल रहने के लिए कड़ी टिप्पणी की। हम अवमानना ​​याचिका पर सुनवाई कर रहे हैं क्योंकि राज्य समय पर कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। एससी ने याचिका पर महाराष्ट्र से प्रतिक्रिया मांगते हुए मामले को 28 अप्रैल को सुनवाई के लिए पोस्ट कर दिया था। SC की टिप्पणी का जिक्र करते हुए सामना में कहा गया कि महाराष्ट्र को नपुंसक बनाने के लिए किसी को क्या संबोधित किया जाना चाहिए जैसे कि वह बेकार नहीं है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन सरकार को इसकी चिंता नहीं है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है।

इसे भी पढ़ें: Maharashtra में कोविड-19 के 569 नए मामले आए, दो और मरीजों की मौत

सामना में कहा गया कि आप खुद तय करें कि आप निकम्मे हैं, लेकिन आप एक असफल गृह मंत्री हैं। शासन करने का मतलब बदला लेना नहीं है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट से धनुष और तीर का प्रतीक "छीनने" का भी आरोप लगाया। 

प्रमुख खबरें

बॉलीवुड के ये स्टार किड्स खूबसूरती में दे रहें टक्कर, मेकअप लुक देखकर आप दंग हो जाएंगे

हथियार छोड़ें माओवादी, गृह मंत्री अमित शाह बोले- 2026 तक देश से होगा नक्सलवाद का सफाया

ब्याज दरों को कम करने का चक्र हुआ प्रारम्भ

Hair Care Tips: शैम्पू करते हुए करेंगे यह गलतियां तो शुरू हो जायेगी हेयर फॉल की समस्या