हिज्बुल ऑपरेटिव मट्टू को न्यायिक हिरासत में भेजा गया, एक अन्य आरोपी रिहा

By अभिनय आकाश | Jan 18, 2024

दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में 11 आतंकी घटनाओं में कथित रूप से शामिल हिजबुल मुजाहिदीन के एक संदिग्ध सदस्य को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट ईशा सिंह ने 32 वर्षीय जावेद अहमद मट्टू को अदालत में पेश करने के बाद दिल्ली पुलिस के आवेदन पर 31 जनवरी तक जेल भेज दिया। 10 लाख के इनामी आरोपी को दिल्ली के निज़ामुद्दीन इलाके से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि जब उसे पकड़ा गया तो वह चोरी की कार चला रहा था।

इसे भी पढ़ें: हिज्बुल का वांछित जावेद अहमद मट्टू दिल्ली में पकड़ा गया, कश्मीर में कई आतंकवादी गतिविधियों को दिया था अंजाम

पुलिस ने कहा कि मट्टू का नाम "11 ज्ञात आतंकी हमले के मामलों" में है, जिसमें पांच ग्रेनेड हमले और जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग घटनाओं में कम से कम पांच पुलिस कर्मियों की हत्या शामिल है, पुलिस ने कहा और दावा किया कि वह एक अन्य आतंकवादी संगठन अल बद्र से भी जुड़ा है। पुलिस ने कहा कि मट्टू के नेतृत्व में हुए हमलों में दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले का निवासी मट्टू केंद्र शासित प्रदेश में पांच ग्रेनेड हमलों में शामिल था। वह विभिन्न घटनाओं में पांच पुलिस कर्मियों की हत्या के लिए भी जिम्मेदार था। पुलिस के अनुसार, मट्टू जम्मू-कश्मीर के अंतिम जीवित A++ नामित आतंकवादियों में से एक है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से हिज्बुल मुजाहिदीन का वांछित आतंकवादी गिरफ्तार

पिछले साल अगस्त में मट्टू के भाई रईस द्वारा जम्मू-कश्मीर के सोपोर में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसने कहा था मैंने दिल से तिरंगा लहराया। किसी का कोई दबाव नहीं था...सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, हम बुलबुले हैं इसके ये गुलिस्तां हमारा।  

प्रमुख खबरें

त्रिपुरा के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर कांग्रेस ने मंत्री के खिलाफ जांच की मांग की

राष्ट्रपति मुर्मू आईसीएआर-एनआईएसए के शताब्दी समारोह में होंगी शामिल

Delhi Water Supply Cut | दिल्लीवालों के लिए जलबोर्ड ने जारी की सूचना, 20 सितंबर को इन इलाकों में 12 घंटे तक पारी की सप्लाई बाधित रहेगी

मणिपुर में प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन के तीन सदस्य गिरफ्तार, हथियार बरामद