'हिंदू भारत की मूल आत्मा', राहुल के बयान पर बोले CM Yogi, एक्सीडेंटल हिंदू वाली जमात के शहजादे भला क्या जानेंगे?

By अंकित सिंह | Jul 01, 2024

कांग्रेस सांसद और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने आज लोकसभा में अपना पहला उग्र भाषण दिया और भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा। भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन पर बिना किसी रोक-टोक के हमला करते हुए, राहुल गांधी ने एक बिंदु पर कहा कि 'जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य के बारे में बात करते हैं...आप हिंदू हैं नहीं।' बीजेपी ने उनके बयान पर तुरंत पलटवार किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। अब भाजपा के नेता लगातार राहुल पर निशाना साध रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: संजय सिंह ने ऐसा क्या कहा? प्रफुल्ल पटेल बीच में टोकते हुए बोल उठे- हमें और कांग्रेस को बदनाम करके यहां बैठे हो


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राहुल गांधी का हिंदुओं पर दिया गया बयान सच्चाई से परे है...उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए...मैं इस बयान की निंदा करता हूं और कांग्रेस पार्टी से भी कहता हूं कि वह उनसे माफी मांगने को कहे। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी के दोनों बयान इस बात का सबूत हैं कि उनका सच्चाई से कोई लेना-देना नहीं है। यह हमने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी देखा है। उन्होंने जिस तरह के गुमराह करने वाले बयान दिए थे, जिस तरह के झूठे बयान दिए थे, लोगों को जिन्होंने संविधान का गला घोंटा, उन्होंने संविधान के बारे में भ्रामक बयान देकर विदेशी धन का उपयोग करके चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की, उन्होंने 1 लाख रुपये के फर्जी बांड भरवाकर भारत की माताओं और बहनों को गुमराह करने की कोशिश की और जो बयान राहुल गांधी ने दिया है आज पुनः दिया गया कृत्य अत्यंत निंदनीय एवं शर्मनाक है। अयोध्या को उसकी पहचान से किसने वंचित किया?


योगी ने आगे कहा कि इसके लिए रणनीतिक इंडिया गठबंधन से जुड़े लोग जिम्मेदार हैं। इसके लिए राहुल गांधी और उनके साथी जिम्मेदार हैं, जिन्होंने न केवल अयोध्या को वनवास दिया... कौन नहीं जानता कि कांग्रेस आजादी के बाद से लगातार अयोध्या को उसकी पहचान से वंचित करती रही है, रामलला के मंदिर में ताला लगाने का काम कांग्रेस ने किया था हिंदुओं को पूजा-पाठ से वंचित करने का काम किया गया और आज जब पूरी दुनिया फिर से अयोध्या को उसके गौरव की पुनर्स्थापना के लिए देख रही है तो कांग्रेस इसे कैसे अच्छा मान सकती है? राहुल गांधी का बयान झूठ का पुलिंदा है। 

 

इसे भी पढ़ें: 'दीदी' ने कांग्रेस के साथ कर दिया खेला! डिप्टी स्पीकर पद पर ममता बनर्जी ने की राजनाथ से बात, सुझाया ये नाम, अखिलेश भी खुश


एक एक्स पोस्ट में योगी ने लिखा कि हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। गर्व है कि हम हिंदू हैं! मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को यह बात भला कैसे समझ आएगी? उन्होंने कहा कि आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।

प्रमुख खबरें

लव सिन्हा ने सोनाक्षी सिन्हा के ससुर पर किया कंमेट, अब हटाई पोस्ट

जुलाई माह में 4 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, प्राकृतिक आपदा और ज्यादा बारिश की संभावना

K-Pop सुनने पर मौत की सजा, किम की गाड़ी में लगे हैं दक्षिण कोरिया में बने पार्ट्स, पुतिन के कहने पर बनाई गई है खास कार

बिहार में पुलों को लगी किसकी नजर, सिवान में 12 घंटे में दो पुल धड़ाम, 10 दिन पहले भी गिरा था ब्रिज