Himachal Political Crisis: जयराम ठाकुर का दावा, कभी भी गिर सकती है कांग्रेस सरकार, हमारी कोई भूमिका नहीं

By अंकित सिंह | Mar 01, 2024

सियासी घमासान के बीच हिमाचल के पूर्व सीएम और मौजूदा विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार कभी भी गिर सकती है। जयराम ने यहां तक ​​कह दिया कि वे रात को सोएंगे और सुबह सरकार गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि उनके 6 कांग्रेस विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने के बाद कहा जा रहा है कि अगर वे वापस आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। इससे बड़ा मजाक कोई हो ही नहीं सकता। उन्होंने कहा कि शायद सीएम को ठीक से समझ नहीं आ रहा कि क्या कहा जा रहा है। अब ऐसी स्थिति है कि उन्हें डर है कि सरकार चली जायेगी; विधायक उनका साथ छोड़ रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Himachal Pradesh Politics Crisis | राजनीतिक संकट के बीच विक्रमादित्य सिंह ने छह अयोग्य कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की


जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक हालात ऐसे हैं कि (कांग्रेस) आलाकमान कुछ भी कहे, चीजें अभी तक तय नहीं हुई हैं और ऐसा होने की कोई संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि हम यहां बैठे हैं, कुछ नहीं कर रहे हैं। जो भी हो रहा है-उनके बीच ही हो रहा है। हम हो रहे राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर सतर्क हैं। लेकिन सरकार बचाने के लिए जो अनैतिक और गलत तरीके अपनाए गए हैं - बीजेपी विधायकों का निलंबन, 6 कांग्रेस विधायकों को अयोग्य घोषित करना - और जल्दबाजी में लिए गए कुछ फैसलों ने पूरे राज्य में सीएम की छवि को प्रभावित किया है। यह बात उन्हें समझनी चाहिए। 

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने हिमाचल संकट को किया खत्म! DK Shivakumar बोले, सीएम सुक्खू ने स्वीकार की 'कुछ विफलता'


पूर्व सीएम ने कहा कि मेरे हिसाब से सरकार रहेगी तो चलेगी नहीं। उन्होंने खुद ही ऐसी स्थिति पैदा कर दी है जिससे सवाल उठता है कि क्या सरकार बनी रहेगी। इससे पहले कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक डी.के. शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा था कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्यसभा चुनाव में पार्टी के नेता अभिषेक मनु सिंघवी की हार की जिम्मेदारी ली है और हर विधायक से व्यक्तिगत रूप से बात करने के बाद मतभेद दूर कर लिए गए हैं। पार्टी पर्यवेक्षक भूपेन्द्र हुड्डा के साथ यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे शिवकुमार से पूछा गया कि क्या सुक्खू मुख्यमंत्री बने रहेंगे तो उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान