Jharkhand News: फ्लोर टेस्ट में हिस्सा ले पाएंगे हेमंत सोरेन, PMLA कोर्ट ने दी इजाजत

By अभिनय आकाश | Feb 03, 2024

 रांची की एक विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट में भाग लेने की अनुमति दी। महाधिवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि ईडी ने याचिका पर जोरदार आपत्ति जताई क्योंकि वास्तविक इरादा सरकार को गिराना था। अब मामला सुलझ गया है। हेमंत सोरेन को गिरफ्तार करने का उद्देश्य एक विधायक को फ्लोर टेस्ट वोटिंग में भाग लेने की अनुमति न देकर सरकार को गिराना था। यह पूरी कवायद दुर्भावनापूर्ण है, जो शुरू से ही हमारा रुख रहा है। फ्लोर टेस्ट 5 फरवरी को सुबह 11 बजे शुरू होगा और जब तक वोटिंग जारी रहेगी तब तक हेमंत सोरेन इस प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे।

इसे भी पढ़ें: Yes Milord: व्यासजी तहखाने में पूजा की अनुमति, सोरेन को SC से झटका, जानें इस हफ्ते कोर्ट में क्या कुछ हुआ

5 फरवरी को झारखंड फ्लोर टेस्ट

1. चंपई सोरेन 5 फरवरी को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे। झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों को भाजपा के अवैध शिकार के प्रयासों से सुरक्षित रखने के लिए हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में रखा गया है।

2. इसलिए, आवेदक (सोरेन) वर्तमान आवेदन दायर कर इस माननीय न्यायालय से एक आदेश की मांग कर रहा है ताकि आवेदक को झारखंड विधान सभा के विशेष सत्र में भाग लेने और फरवरी में होने वाले फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही में भाग लेने की अनुमति दी जा सके। सुबह 11 बजे 5 बजे, याचिका में कहा गया है। अदालत ने याचिका मंजूर कर ली।

3. एजी ने कहा कि जब वह (हेमंत सोरेन) जांच में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं तो ईडी को विधानसभा की कार्यवाही पर आपत्ति करने का कोई अधिकार नहीं है लेकिन फिर भी उन्होंने ऐसा किया। राजीव रंजन ने कहा कि हमारी याचिका मंजूर कर ली गई है।

4. कांग्रेस विधायकों की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात कर रही है और रिसॉर्ट में विधायकों के लिए अलग से खाने की व्यवस्था की जा रही है।

5. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस अधिकारी उन लिफ्टों के प्रवेश और निकास बिंदुओं पर पहरा दे रहे हैं, जिनके जरिए विधायकों तक पहुंचा जा सकता है। अरे रिसॉर्ट्स के अन्य मेहमानों द्वारा पहुंच योग्य नहीं है।

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी