बेंगलुरु में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, स्कूल बंद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 21, 2024

बेंगलुरु में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया और कई निचले इलाकों तथा सड़कों पर पानी भर गया है। बेंगलुरु के उपायुक्त (शहरी) जगदीश जी. ने भारी बारिश के बीच सोमवार को स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद रखने का आदेश दिया है।

बेंगलुरु में एक सप्ताह के भीतर भारी बारिश के कारण स्कूल बंद किए जाने के आदेश दूसरी बार जारी किए गए हैं। बारिश के बीच यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए जलमग्न सड़कों से गुजरे।

शहर के कई स्थानों में पेड़ गिर जाने के कारण वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार के लिए बेंगलुरु में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है, ‘‘बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।’’ मौसम विभाग देश में मौसम संबंधी अलर्ट जारी करने के लिए चार रंगों का उपयोग करता है।

ये रंग और इनके संदेश.... ग्रीन (किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं), येलो (नजर रखें और निगरानी करते रहें), ऑरेंज (तैयार रहें) और रेड (कार्रवाई/सहायता की जरूरत) हैं। ‘ऑरेंज अलर्ट’ का अर्थ है संभावित बिजली कटौती और परिवहन, रेल, सड़क तथा हवाई यात्रा में संभावित व्यवधान के लिए तैयार रहें।

प्रमुख खबरें

Rama Ekadashi 2024: किस दिन है रमा एकादशी, नोट करें डेट, मुहूर्त और पूजाविधि

न्यूजीलैंड के कारण भारत को हुआ नुकसान, WTC Final के लिए टीम इंडिया कैसे करेगी क्वालीफाई? जानें पूरा समीकरण

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने भारत के मुख्य न्यायाधीश को लेकर कहे अपशब्द | Video

भारतीय परिधान निर्यातकों को वित्त वर्ष 2025 में 9-11 प्रतिशत राजस्व वृद्धि की उम्मीद: ICRA