'उनकी उम्र हो गई है, लेकिन अभी भी वह बच्चे हैं', Rahul Gandhi की न्याय यात्रा पर किरण रिजिजू का तंज

By अंकित सिंह | Jan 08, 2024

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस 14 जनवरी से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करेगी। यह यात्रा मणिपुर से शुरू होगी और मुंबई में समाप्त होगी। यह 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगा, जिसमें 100 लोकसभा क्षेत्र और 337 विधानसभा क्षेत्र और 110 जिले शामिल होंगे। मार्च 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगा। इस यात्रा को कांग्रेस द्वारा पिछले साल कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा की अगली कड़ी के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, इसको लेकर राजनीति भी खुब हो रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: Ayodhya में सिर्फ राम मंदिर ही नहीं बन रहा है, समझिये कैसे योगी सरकार ने पूरी रामनगरी का कायाकल्प कर दिया है


भाजपा इस यात्रा को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साध रही है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि लोग उनकी न्याय यात्रा के बारे में क्यों बात कर रहे हैं। इसका हमारे लिए कोई मतलब नहीं है। हम जो कार्यक्रम कर रहे हैं, विकसित भारत संकल्प यात्रा, वह लोगों के लिए है। अगर वह अपने आनंद के लिए यात्रा करेंगे, तो कैसे करेंगे इससे लोगों को फायदा होता है?... उनकी यात्रा उनके मनोरंजन के लिए है, इससे किसी को फायदा नहीं होने वाला है। वह विवादास्पद बयान देते रहते हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Lok Sabha Election: सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए Congress और AAP की बैठक, आगे भी होगी बातचीत


भाजपा नेता ने साफ तौर पर कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कभी कोई लाभकारी काम नहीं किया है। वह परिपक्व नहीं हैं। वह अभी भी बच्चे हैं। उनकी उम्र हो गई है लेकिन उनके विचार अब भी बच्चों जैसे हैं... हम उन्हें गंभीरता से नहीं लेते हैं। कांग्रेस और वामपंथी उन्हें बढ़ावा देते हैं, लेकिन यह देश के लिए महत्वपूर्ण नहीं है। पीएम मोदी द्वारा शुरू की गई योजनाएं देश के लिए महत्वपूर्ण हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा था कि पार्टी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ इसलिए निकाल रही है क्योंकि सरकार ने उसे संसद में लोगों के मुद्दे उठाने का मौका नहीं दिया और इस पहल का उद्देश्य संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व के सिद्धांतों को फिर से स्थापित करना है।

प्रमुख खबरें

Chess Olympiad : भारतीय पुरुष टीम का दबदबा जारी, महिलाओं को मिली पहली हार

BJP का तंज, हारी हताश AAP का रटा रटाया राजनीतिक आलाप है ऑपरेशन लोटस का आरोप

Bollywood Wrap up | अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ शादी के बाद पहली बार आए नजर, ऋषभ पंत से अफेयर पर उर्वशी रौतेला ने तोड़ी चुप्पी!

ओलंपिक में जो भी गोल बचाये, वो मेरे लिए नहीं बल्कि टीम और देश के लिए थे: Sreejesh