हाथरस सत्संग पैनल के सदस्य का दावा, दुर्घटना से एक दिन पहले ही पुलिस को कर दिया गया था अलर्ट

By अभिनय आकाश | Jul 04, 2024

पुलिस और हाथरस सत्संग के मुख्य आयोजक को त्रासदी से एक दिन पहले संभावित कुप्रबंधन के बारे में सतर्क कर दिया गया था। प्रत्यक्षदर्शी पप्पी यादव खुद मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम समिति के सदस्य थे और उन्हें सड़क यातायात प्रबंधन की देखभाल करने की जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने दावा किया कि दुर्घटना से एक दिन पहले उन्होंने मुख्य आयोजक देव प्रकाश मधुकर और स्थानीय पुलिस को उचित पार्किंग सुविधा नहीं होने के कारण हुए कुप्रबंधन के बारे में सचेत किया था। कई अन्य प्रत्यक्षदर्शियों ने भी कहा कि सड़क वाहनों से खचाखच भरी हुई थी, जिससे बाहर निकलने का रास्ता संकीर्ण हो गया, जिससे भगदड़ मच गई।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी के मोर्चा संभालने के बाद यूपी पुलिस ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई, गिरफ्तार सभी अभियुक्त सेवादार

पप्पी यादव ने कहा कि मैंने सड़क सेवा करने से इनकार कर दिया क्योंकि उनके पास पार्किंग की कोई उचित व्यवस्था नहीं थी और हमारे अनुभव में कई वाहनों के आने से अराजकता पैदा होती है। मुझे समस्या का एहसास हुआ और मैंने देव प्रकाश मधुकर को बताया, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। मैंने स्थानीय पुलिस से आवाजाही के लिए एक सड़क को अवरुद्ध करने के लिए भी कहा। मुझे नहीं पता, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया।

इसे भी पढ़ें: Anti Superstition law: देश में अंधविश्वास विरोधी कानून लाने का वक्त आ गया है? महाराष्ट्र समेत 3 राज्यों ने इस दिशा में क्या कदम उठाए हैं

पप्पी यादव ने दावा किया कि उन्होंने अपनी ड्यूटी बदल दी है, उन्हें पता है कि कुप्रबंधन होगा। उन्होंने आगे कहा कि जो समिति सदस्य छुपे हुए हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए और या तो आप जैसे मीडियाकर्मियों के माध्यम से सामने आना चाहिए या पुलिस के सामने आना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Gwalior में स्कूल वैन में लगी आग, ग्रामीणों ने छात्रों को बचाया

Mamta Banerjee ने लोगों को Rath Yatra की बधाई दी

West Bengal: बांकुड़ा में फैक्ट्री में विस्फोट, आठ लोग घायल

Skin Care: मानसून में चाहिए खिली-खिली स्किन, तो चावल के आटे का ऐसे करें इस्तेमाल