Haryana: खर्ची-पर्ची के बहाने नायब सैनी का कांग्रेस पर वार, बोले- मेरिट और योग्यता के आधार युवाओं को मिलती रहेगी नौकरी

By अंकित सिंह | Sep 23, 2024

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नौकरी भर्ती में अपने शासन के दौरान प्रचलित 'खर्ची-पर्ची' प्रणाली के बारे में बात करने के लिए सोमवार को कांग्रेस की आलोचना की और राज्य के मतदाताओं को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार पूरी तरह से योग्यता के आधार पर नौकरियां प्रदान करेगी। उन्होंने एक्स पर लंबे पोस्ट में लिखा कि पिछले कुछ दिनों से "पर्ची-खर्ची" के नाम से आपके भविष्य का सौदा कांग्रेस उम्मीदवार और हुड्डा समर्थक कर रहे हैं।मुझे इनकी मानसिकता देखकर दु:ख भी होता है और गुस्सा भी आता है। आज कांग्रेस घूस, घोटाला और नौकरी की नीलामी को एजेंडा बनाकर चल रही है।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana में कांग्रेस पर बरसे Amit Shah, हुड्डा साहब की सरकार में डीलरों और दामाद का था दबदबा


कांग्रेस पर वार करते हुए सैनी ने कहा कि जिन्होंने अपनी पार्टी में कभी मेरिट और योग्यता को बढ़ावा नहीं दिया वो प्रशासन और सरकार में मेरिट को क्या लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी दुकान में केवल आपका भविष्य नीलाम नहीं हो रहा है। बल्की आपकी योग्यता, आपकी मेहनत, आपके मां-बाप के सपने भी नीलाम हो रहे हैं। फिर से जमीन बेचना पड़े,फिर मां के गहने गिरवी रखने पड़ें और फिर किसी नेता,रिश्तेदार, करीबी और बिचौलियों के चक्कर लगाने पड़ें यह आपके स्वाभिमान का और आपकी क्षमता का अपमान है।

 

इसे भी पढ़ें: Cogress को लिए राहत, कुमारी शैलजा Haryana में करेंगी प्रचार, बोलीं- मेरी रगों में कांग्रेस का खून


उन्होंने कहा कि जो बोली कांग्रेसी लगा रहे है वो केवल नौकरी की नहीं बल्कि आपकी भी है।कोई गारंटी नहीं है कि जो आज 50 वोटों में या 5 लाख में नौकरी बेच रहा है।वो 60 वोट और 70 लाख में दूसरे से सौदा नहीं करेगा। साथियों मैं आपसे एक ही बात कहना चाहता हूं "जो अपनों के नहीं हुए वो आपके क्या होंगे" नौकरी योग्यता से मिलेगी तो आज नहीं तो कल नंबर आ ही जायेगा। लेकिन नौकरी अगर पर्ची-खर्ची से मिलने लगी तो रास्ता हमेशा के लिए बंद हो जायेगा। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा कि मेरिट और योग्यता के आधार पर बिना पर्ची-खर्ची से नौकरी देना मेरी सरकार का पहला और अंतिम आधार है और मैं इसे जारी रखूंगा।

प्रमुख खबरें

Israel Big Attack On Lebanon: इजरायल की भीषण बमबारी से दहला मुस्लिम देश, 182 लोगों की मौत

हमारी सरकार के दोबारा आने की गारंटी नहीं, लेकिन..., नितिन गडकरी ने ऐसा क्या कहा, जो सभी हंस पड़े

Badlapur Case: बदलापुर रेप के आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीन की फायरिंग, फिर जो हुआ...

कानपुर टेस्ट से बाहर हो सकता है बांग्लादेश का स्टार क्रिकेटर, फिटनेस के कारण खेलने पर सस्पेंस