Haryana Elections: बीजेपी में बगावत जारी, पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में होंगे शामिल

By अंकित सिंह | Sep 07, 2024

हरियाणा में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पूर्व विधायक बलकौर सिंह ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी में उनका अपमान किया गया, जिसके कारण उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि मैंने 5 साल तक तन, मन और धन से भाजपा की सेवा की लेकिन मुझे कोई सम्मान या सरकारी पद नहीं दिया गया जिसके मैं हकदार हूं। इसलिए मैं भाजपा छोड़ रहा हूं और कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं।

 

इसे भी पढ़ें: अखिलेश का हरियाणा में समर्थन, क्या कांग्रेस यूपी उपचुनाव और भविष्य में वैसा ही सहयोग दिखाएगी?


पूर्व विधायक बलकौर सिंह को सिरसा की कालांवाली विधानसभा सीट से टिकट मिलने की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। वह अब अन्य नेताओं के साथ दिल्ली जा रहे हैं जहां वे कांग्रेस में शामिल होंगे। भाजपा छोड़ने वाले अन्य सदस्यों में सिरसा जिला पार्षद, ब्लॉक समिति अध्यक्ष, ब्लॉक समिति सदस्य, सरपंच, पूर्व सरपंच, पंचायत समिति सदस्य और पूर्व नगर पार्षद शामिल हैं। बलकौर सिंह 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। 


वह उस समय हरियाणा विधानसभा में एकमात्र शिअद विधायक थे। उन्होंने भाजपा के टिकट पर कालांवाली सीट से चुनाव लड़ा लेकिन कांग्रेस के शीशपाल सिंह से 30,000 से अधिक वोटों के अंतर से हार गए। उन्हें इस साल भी टिकट की उम्मीद थी। जब बलकौर सिंह भगवा पार्टी में शामिल हुए, तब भी भाजपा-शिअद गठबंधन कायम था। हालाँकि, इस कदम से दोनों पार्टियों के बीच रिश्तों में खटास ज़रूर आई है। 

 

इसे भी पढ़ें: Haryana Elections: कांग्रेस ने तय किए 71 सीटों के लिए उम्मीदवार, जुलाना से चुनावी दंगल में उतरेंगी विनेश फोगाट!


शनिवार को बीजेपी छोड़ने के बाद विधायक. बलकौर सिंह ने भाजपा के कालांवाली उम्मीदवार राजिंदर सिंह देसुजोधा की आलोचना करते हुए कहा कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 2019 में उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। देसुजोधा ने टिकट से वंचित होने के बाद भाजपा छोड़ दी थी और शिअद ने उन्हें कालांवाली में मैदान में उतारा था। उन्होंने बलकौर सिंह को हराया लेकिन कांग्रेस के शीशपाल सिंह से हार गए।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी