Haryana Elections: दुष्यंत चौटाला के काफिले पर हमला, गाड़ी में तोड़फोड़, सांसद चन्द्रशेखर आज़ाद भी थे मौजूद

By अंकित सिंह | Oct 01, 2024

जननायक जनता पार्टी के प्रमुख और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के काफिले पर सोमवार देर रात उचाना में हमला किया गया। चौटाला एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान उपद्रवियों ने हंगामा किया और काफिले पर हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने काफिले की गाड़ी को पत्थरों से निशाना बनाया और एक गाड़ी तोड़ दी। हमले के तुरंत बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और घटना का जायजा लिया। सोमवार को चौटाला जींद के उचाना में थे जहां से वह विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके साथ उनके गठबंधन सहयोगी आज़ाद समाज पार्टी के प्रमुख और सांसद चन्द्रशेखर आज़ाद भी थे। दोनों नेताओं ने उचाना में मेगा रोड शो किया। 

 

इसे भी पढ़ें: Gurmeet Ram Rahim Parole | हरियाणा चुनाव से पहले जेल से बाहर आएंगे गुरमीत राम रहीम? 4 साल में 15वीं पैरोल मिलेगी


इस हमले से हरियाणा की राजनीति को तंज कर दिया है। मामला हाई-प्रोफाइल होने के कारण पुलिस हाई अलर्ट पर है और घटना की जांच कर रही है। गौरतलब है कि उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों में से एक है। 2019 के चुनाव में चौटाला ने यह सीट जीती। 2014 में वह बीजेपी उम्मीदवार प्रेम लता से हार गए थे। आगामी चुनाव में, चौटाला देवेन्द्र चतुर्भुज अत्री (भाजपा) और बृजेन्द्र सिंह (कांग्रेस) के खिलाफ त्रिकोणीय लड़ाई में लड़ रहे हैं।


जननायक जनता पार्टी-आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) गठबंधन ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें एमएसपी पर सभी अनाज खरीदने, 11,000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता और 5,100 रुपये प्रति माह वृद्धावस्था पेंशन देने का वादा किया गया है। 5 अक्टूबर के चुनावों के लिए जेजेपी-एएसपी घोषणापत्र जारी करते हुए जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में संवाददाताओं से कहा कि हरियाणा में उगाई जाने वाली हर फसल का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदा जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: Haryana में राहुल ने थामा हुड्डा-शैलजा का हाथ, कांग्रेस में दिया एकजुटता का संदेश, देखते ही रह गए दोनों नेता


छात्रों के लिए रियायतों की घोषणा करते हुए पार्टी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को नौकरियों और उच्च शिक्षा में प्रवेश में अतिरिक्त महत्व दिया जाएगा। घोषणापत्र के अनुसार, सभी भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए एकमुश्त शुल्क के रूप में केवल ₹ 100 लिए जाएंगे, जिसे दोनों सहयोगियों ने जनसेवा पत्र नाम दिया है। उन्होंने कहा कि 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली गरीब परिवारों की लड़कियों को एक स्कूटी दी जाएगी और छात्र संघ चुनाव हर साल सीधे आयोजित किए जाएंगे। गठबंधन ने अग्निवीर योद्धाओं की उच्च शिक्षा की व्यवस्था करने का भी वादा किया। महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए घोषणापत्र में वादा किया गया है कि एक लाख महिलाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

प्रमुख खबरें

Health Tips: PCOD के इन लक्षणों को भूलकर न करें नजरअंदाज, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

US election 2024 VP debate: ट्रंप-हैरिस के बाद अब बारी दोनों के डिप्टी की, जेडी वेंस और टिम वाल्ज के बीच पहली डिबेट

मोबाइल इस्तेमाल करने वालों के लिए लागू हुआ ये नियम, स्पैम कॉल से मिलेगी निजात

हरियाणा को किसी दामाद का दहेज नहीं बनने देंगे, शिवराज बोले- मोदी-विरोध में झूठ बोलते रहते है राहुल गांधी